ताजा खबरेंविशेष

सुको बैंक के कारोबार में वृद्धि; कमाया 7.87 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

सुको सौहार्द सहकारी बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 में 1,560 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल किया है। उक्त वित्त वर्ष के दौरान बैंक ने 18.65 करोड़ रुपये का सकल लाभ कमाया है।

बैंक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, “सुको बैंक के अध्यक्ष मोहित मास्की ने बैंक के अच्छे प्रदर्शन के लिए इसके ग्राहकों का आभार व्यक्त किया। बैंक की वर्तमान में कर्नाटक के 16 जिलों में 29 शाखाएँ हैं।”

उन्होंने कहा, आरबीआई ने सुको बैंक को पूरे कर्नाटक राज्य में अपने परिचालन क्षेत्र का विस्तार करने के लिए मंजूरी दे दी है। वित्त वर्ष 2022-23 में बैंक का जमा आधार 940 करोड़ रुपये रहा और अग्रिम राशि 620 करोड़ रुपये रहा।”

“सुको बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 में शुद्ध एनपीए ‘शून्य’ दर्ज किया। यह बैंक के मजबूत वित्तीय स्वास्थ्य और स्थिरता को दर्शाता है”, मास्की ने कहा।

विज्ञप्ति में आगे कहा गया, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह अपने ग्राहकों को यूपीआई भुगतान सेवाएं प्रदान करने वाला कर्नाटक का पहला सहकारी बैंक था बल्कि अपने ग्राहकों के लिए सबसे पहले नई तकनीक अपनाने का भी श्रेय इसे ही दिया जाता है।

सुको बैंक ने वित्त वर्ष 2022-23 में अपनी पहली फ्लोटिंग रेट डिपॉजिट स्कीम पेश की। बढ़ती ब्याज दरों और मुद्रास्फीति के साथ, सुको बैंक ने जमा दर को आरबीआई की रेपो दर से जोड़कर जमाकर्ताओं के हितों की रक्षा के लिए यह योजना शुरू की।

इसके अलावा, आरआरआर योजना के तहत बैंक नवंबर, 2022 में 8.1% की जमा दर की पेशकश कर रहा था, जबकि 1 अप्रैल 2023 से जमा पर ब्याज दरों को संशोधित कर 8.7% कर दिया जाएगा। बैंक ने अपने ग्राहकों से आग्रह किया कि वे इस योजना का लाभ उठाएं।

पिछले वित्तीय वर्ष में, सुको बैंक ने किसानों को अपनी उपज को कोल्ड स्टोर में रखने के लिए आकर्षक ब्याज दरों पर 36 करोड़ रुपये के ऋण वितरित किए हैं। इसके द्वारा बैंक ने क्षेत्र के किसानों के हितों की भी रक्षा की है, विज्ञप्ति के अनुसार।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close