ताजा खबरेंविशेष

संघानी ने दी पीएम को सहकारी उत्पाद की भेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमरेली आगमन पर एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीप संघानी ने एक प्राथमिक सहकारी समिति द्वारा बनाई गई शॉल से उनका स्वागत किया और उन्हें बताया कि कैसे छोटी सहकारी समितियां अपने अनोखे उत्पादों से लोगों का दिल जीत रही हैं।

गुजरात विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मोदी ने रविवार को अमरेली जिले में एक चुनावी सभा को संबोधित किया था। बता दे कि 2017 के चुनाव में कांग्रेस ने अमरेली जिले की सभी पांच विधानसभा सीटों धारी, अमरेली, लाठी, सावरकुंडला और राजुला में जीत हासिल की थी। वहीं, बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी।

भारतीय सहकारिता से बातचीत में संघानी ने कहा, “मैंने मोदी जी का स्वागत जम्मू-कश्मीर की एक प्राथमिक कृषि सहकारी समिति द्वारा बनाई गई शॉल से किया। उक्त पैक्स को प्रोत्साहित करने के लिए, एनसीयूआई ने बड़ी संख्या में कई शॉल खरीदे हैं और उन्हें लोकप्रिय बनाने के लिए विशेष गणमान्य लोगों को उपहार में दिये जा रहे हैं। यह तीन रंगों में आता है और काफी आकर्षक है”, संघानी ने कहा।

इस बीच जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब भी मैं अमरेली आता हूं, मुझे घर जैसा महसूस होता है। अमरेली जिला समुद्री व्यापार का एक हलचल भरा केंद्र बनने जा रहा है, जो इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ेगा।”

अपने भाषण में मोदी ने अमर डेयरी का भी जिक्र किया और जिले के युवाओं के लिए रोजगार पैदा करने में इसकी भूमिका की सराहना की। यह स्मरणीय है कि अमर डेयरी की स्थापना में दिलीप संघानी की अहम भूमिका रही है, जिन्होंने इसे सफल सहकारी उद्यम के रूप में विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत की है। हाल ही में संघानी ने अमरेली के अमर डेयरी में सहकारी सप्ताह के अवसर पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया था, जहां जिले भर के सहकारी नेता एकत्रित हुए थे।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला समेत अन्य लोग उपस्थित थे। संघानी के पुत्र मनीष संघानी ने भी प्रधानमंत्री के आगमन पर उनका जोरदार स्वागत किया।

अपनी गुजरात यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगभग 15,670 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

उन्होंने महात्मा मंदिर सम्मेलन और प्रदर्शनी केंद्र में डेफएक्सपो 22 का उद्घाटन किया, मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ किया और जूनागढ़ में विभिन्न विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

इसके बाद, उन्होंने इंडिया अर्बन हाउसिंग कॉन्क्लेव 2022 का उद्घाटन किया और राजकोट में कई प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखी। .

दूसरे दिन उन्होंने केवड़िया में मिशन लाइफ का शुभारंभ किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close