ताजा खबरें

सिक्किम सहकार भारती चैप्टर का राज्यपाल ने किया उद्घाटन

सहकार भारती, सिक्किम यूनिट के ऑफिस का उद्घाटन राज्य के गवर्नर गंगा प्रसाद ने पिछले सप्ताह किया। इस मौके पर प्रसाद ने विकासात्मक कार्यों के लिए सहकार भारती को 2 लाख रुपये की सहयोग राशि प्रदान करने की घोषणा की।

प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए प्रसाद ने कहा, “सहकार भारती का मूल मंत्र, “बिना संस्कार नही सहकार ! बिना सहकार नहीं उद्‌धार” है। लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए, राज्य के कोने कोने में सहकारिता आंदोलन को आगे ले जाएं और उत्साह के साथ काम करें। साथ ही इसका संवर्धन करते हुए, अर्थव्यवस्था को अधिक मजबूत बनाए ताकि विकास का लाभ समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच सके।”

उन्होंने सिक्किम के उद्यमियों को भी सम्मानित किया। राज्‍यपाल ने आगे कहा कि हमें नौकरी की खोज करने की जगह नौकरी प्रदाता बनने की दिशा में और कार्य करने होंगे तभी हमारे देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होगी। वहीं, सिक्किम आइडल विनर, जेतसन लामा ने संगीत प्रस्तुत कर देशभक्ति का खूब रंग बिखेरा।

इस दौरान राज्यपाल द्वारा की गई पहल ‘गांव में गवर्नर’ कार्यक्रम की झलक प्रस्तुत की गई जिसमें सुदूर ग्राम पंचायतों में जाकर वहां की आम जनता से मिलना, उनके बीच रहकर उनके बारे में जानना, तौर तरीके से अवगत होना, उनकी समस्याओं से अवगत होकर उन्हें सहयोग प्रदान करना और बहुत सारी बंद पड़ी योजनाओं को फिर से बहाल करने के लिए उन्हें आर्थिक सहयोग प्रदान करना आदि की झलक प्रस्तुत की गई।

इस अवसर पर राज्य स्तरीय सहकार भारती, सिक्किम यूनिट के अध्यक्ष मंगलजीत राई ने कार्यक्रम पर विशेष प्रकाश डाला।

विशिष्ट अतिथि के रूप में गंगटोक बीजेपी विधायक वाईटी लेप्चा एवं राज्य के बीजेपी अध्यक्ष डीबी चौहान, एलपी काफ्ले , सहकारी कार्यकर्ता, जिला पंचायत एवं पंचायत आदि उपस्थित रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close