ताजा खबरें

सुको बैंक के मुनाफे में वृद्धि; एनपीए रहा शून्य

कर्नाटक स्थित सुको सौहार्द सहकारी बैंक ने वित्त वर्ष 2021-22 में न केवल सभी वित्तीय मानकों पर अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि नेट एनपीए को ‘शून्य’ स्तर पर बनाए रखने में भी सफल रहा है।

वित्त वर्ष 2021-22 में बैंक ने 4.74 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है, जबकि 2020-21 में यह 3.35 करोड़ रुपये था। इसके अलावा, 31 मार्च 2022 तक बैंक का जमा आधार 821 करोड़ रुपये और ऋण और अग्रिम 488 करोड़ रुपये रहा, बैंक की ओर से जारी अलेखापरीक्षित आंकड़ों के मुताबिक।

बैंक के अध्यक्ष मोहित मस्की ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष के दौरान, सुको बैंक ने जमाकर्ताओं के हित में तीन संकटग्रस्त बैंकों के कारोबार को टेकओवर किया था ताकि उनके ग्राहकों के हितों की रक्षा की जा सके।

उन्होंने आगे कहा कि सुको बैंक की कर्नाटक के 17 जिलों में उपस्थिति है और यह उत्तर कर्नाटक क्षेत्र का पहला सहकारी बैंक है, जिसके पास अपना आईएफएससी कोड है।

“कोविड-19, महामारी के कारण आर्थिक उतार-चढ़ाव के बावजूद, सुको बैंक ने अच्छी प्रगति की है और यह सब बैंक के कर्मचारियों, सदस्यों के विश्वास के कारण ही संभव हुआ है। उन्होंने उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए सुको बैंक के सभी ग्राहकों, शेयरधारकों, कर्मचारियों और प्रबंधन को धन्यवाद दिया”, मस्की ने कहा।

इस अवसर पर सूको बैंक के प्रबंध निदेशक एम.आर गिरीश, बोर्ड के सचिव वेंकटेश राव और अन्य भी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close