ताजा खबरें

नासिक डीसीसीबी के जमाकर्ताओं का पैसा सुरक्षित: एमडी

महाराष्ट्र स्थित नासिक जिला केंद्रीय सहकारी बैंक से जुड़े जमाकर्ताओं का पैसा सुरक्षित है और उन्हें चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, बैंक के सीईओ शैलेश पिंगले ने दावा किया।

उन्होंने कहा कि बैंक से 12 लाख जमाकर्ता जुड़े हैं और वर्तमान में उधारकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई केवल उन्हीं के हित में की जा रही है। पिंगले ने कहा कि बैंक का जमा आधार 2200 करोड़ रुपये का है।

“हम दैनिक आधार पर करीब 1 करोड़ रुपये की वसूली करने में सक्षम हैं। अभी तक हमने किसानों के 247 ट्रैक्टर जब्त किए हैं और 113 ट्रैक्टरों की नीलामी के लिए रजिस्ट्रार से अनुमति मिल गई है। पहले चरण में बैंक डिफॉल्टरों की चल वस्तुओं की नीलामी कर रहा है और अगले चरण में हम उन किसानों पर कार्रवाई शुरू करेंगे जिन्होंने फसल, खेत, पाइपलाइन ऋण लिया था”, पिंगले ने कहा।

उन्होंने कहा, “हमें 80 हजार किसानों से कुल 1740 करोड़ रुपये की वसूली करनी है। हमारा 50 फीसदी स्टाफ फील्ड में है और कर्ज वसूली पर काम कर रहा है।

“वर्तमान में, बैंक का घाटा 698 करोड़ रुपये का है और हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगले साल तक वित्तीय संकट से उबर जाएंगे। हम एनपीए स्तर को भी कम करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। मैंने एक साल पहले नए सीईओ के रूप में कार्यभार संभाला था तब सकल और शुद्ध एनपीए 75 और 62 प्रतिशत था, लेकिन अब सकल और शुद्ध एनपीए 56 और 42 प्रतिशत है”, पिंगले ने अपनी पीठ थपथपाते हुए कहा।”

यह स्मरणीय है कि बैंक 2016 से घाटे में है और नासिक जिले में इसकी 170 शाखाओं का नेटवर्क है। फसल ऋण और अन्य के वितरण के लिए बैंक को पर्याप्त मात्रा में एमएससी बैंक से पुनर्वित्त भी नहीं मिल रहा है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close