ताजा खबरेंविशेष

यूपी विधानसभा चुनाव में कई सहकारी नेता आजमा रहे हैं अपनी किस्मत

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कई सहकारी नेता अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

समाजवादी पार्टी ने झांसी की बबीना विधानसभा सीट से कृभको के अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव के बेटे यशपाल सिंह को प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि 2017 के विधानसभा चुनाव में यशपाल सिंह यादव इसी सीट से मामूली अंतर से हार गए थे।

वहीं इफको के आरजीबी सदस्य और आईएफएफडीसी के निदेशक अंकित परिहार को समाजवादी पार्टी ने उन्नाव जिले के भगवंत नगर से अपना उम्मीदवार बनाया है।

इसके अलावा, मेरठ जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष मनिंदर पाल को जिले के सिवालखास निर्वाचन क्षेत्र से यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा से टिकट मिला है। पराग डेयरी के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा विधायक नागेंद्र सिंह राठौर को भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के भोजपुर से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया है।

इससे पहले, पूर्व विधायक और मिर्जापुर जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद सिंह ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया और लखनऊ में अखिलेश यादव की उपस्थिति में समाजवादी पार्टी ज्वाइन की।

उत्तर प्रदेश में चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे। नतीजे 10 मार्च 2022 को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी और दूसरे चरण का 14 फरवरी को होगा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close