ताजा खबरें

सांगली डीसीसीबी में पहली बार महिला बनी उपाध्यक्ष

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के शिराला से विधायक मानसिंहराव नाइक और जयश्री पाटिल को सांगली जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है।

यह पहली बार हुआ है जब किसी महिला ने सांगली डीसीसीबी के उपाध्यक्ष के रूप में कमान संभाली है। नाइक और जयश्री पाटिल ने दिलीपराव लालसाहेब पाटिल और संग्राम सिंह देशमुख की जगह ली है।

चुनाव के बाद निदेशक मंडल ने नए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का गर्मजोशी से फूल माला पहनाकर स्वागत किया।

चुनाव परिणामों से खुश नाइक ने सबसे पहले जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल, राज्य मंत्री विश्वजीत कदम, विधायक अनिल बाबर और भाजपा निदेशकों को इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने के लिए धन्यवाद दिया। “मैं बोर्ड के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर किसानों की हर संभव मदद करने का काम करूंगा”, नाईक ने कहा।

बैंक की नव निर्वाचित उपाध्यक्ष पाटिल ने कहा, “किसानों और पैक्स समितियों को मजबूत बनाने के लिए जल्द ही उनके हित में निर्णय लिए जाएंगे। हम बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे”।

गौरतलब है कि बैंक बोर्ड का चुनाव 21 नवंबर को हुआ था और एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना के नेतृत्व वाले सहकारी पैनल ने 17 सीटें जीती थीं, जबकि 4 सीटें बीजेपी के पाले में गई थी।

इससे पहले, महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री जयंत पाटिल ने इस्लामपुर में सांगली जिला सहकारी बैंक के संभागीय कार्यालय का उद्घाटन किया था।

पाठकों को याद होगा कि सांगली डीसीसीबी सहित महाराष्ट्र की कई सहकारी समितियों के चुनाव कोविड –19 महामारी और आगामी लॉकडाउन के कारण महीनों तक विलंबित रहे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close