ताजा खबरेंविशेष

चंद्रपाल की जीत पर बधाई संदेशों का तांता; ग्वार्को एवं अवस्थी ने भी दी बधाई

आईसीए-एपी के अध्यक्ष पद का चुनाव भारी बहुमत से जीतने पर सहकारी नेताओं ने चंद्रपाल को बधाई दी।

आईसीए के अध्यक्ष एरियल ग्वार्को ने लिखा, “आईसीए-एपी के नए अध्यक्ष चुने जाने पर चंद्रपाल को बधाई! मैं आपके साथ मिलकर एशिया प्रशांत क्षेत्रों और वैश्विक स्तर पर सहकारी आंदोलन को मजबूत बनाने में सहयोग करूंगा।

एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने लिखा, “आईसीए-एपी के अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर कृभको के अध्यक्ष चंद्रपाल सिंह यादव जी को बधाई।

इफको के एमडी डॉ यू एस अवस्थी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “सियोल में आयोजित आईसीए-एपी के अध्यक्ष प का चुनाव जीतने पर बधाई”

यह भारतीय सहकारिता आंदोलन के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि इतिहास में पहली बार भारत ने आईसीए-एपी के शीर्ष पद पर कब्जा किया है। यह दुनिया भर में भारतीय #सहकारिता आंदोलन की प्रमुखता को दर्शाता है” अवस्थी ने लिखा।

बिस्कोमान के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने लिखा, “देश के सहकारिता आंदोलन के इतिहास में पहली बार अंतर्राष्ट्रीय सहकारी  गठबंधन-एशिया प्रशांत का अध्यक्ष भारत से निर्वाचित हुआ है। यह सहकारी क्षेत्र के लिए गर्व का क्षण है।

आईसीए-एपी के क्षेत्रीय निदेशक बालू अय्यर ने कहा, “यादव को आईसीए-एपी का अध्यक्ष चुने जाने पर बधाई! हम एशिया-प्रशांत क्षेत्र में सहकारी समितियों को मजबूत करने में उनके मार्गदर्शन और नेतृत्व की आशा करते हैं”!

शीर्ष निकाय एनसीयूआई ने लिखा, “सियोल में हुए आईसीए-एपी के चुनाव में विजयी होने पर यादव को बधाई।

उर्वरक सहकारी कृभको के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने लिखा, “माननीय अध्यक्ष यादव को शानदार जीत हासिल करने और अध्यक्ष के रूप में आईसीए-एपी का प्रमुख बनने के लिए हार्दिक बधाई। कृभको परिवार इस उपलब्धि पर बेहद गर्व महसूस कर रहा है और हम कामना करते हैं कि अध्यक्ष के रूप में उनका कार्यकाल बहुत उपयोगी होगा।

इस मौके पर गुजरात राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष जीएच अमीन ने भी हार्दिक बधाई दी और लिखा, “सहकारिता आंदोलन के लिए यह गर्व की बात है कि भारत का कोई नेता पहली बार आईसीए-एपी का अध्यक्ष बना है”

एनसीसीएफ के पूर्व अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने लिखा, “बधाई भाई साहब! यह भारतीय सहकारिता आंदोलन के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। चंद्रपाल जी के साथ जुड़ने और सहकारी क्षण को साझा करने पर गर्व है।

वैम्निकॉम की निदेशक हेमा यादव ने लिखा, “आईसीए-एपी का अध्यक्ष  बनने के लिए यादव को हार्दिक बधाई। यह एक बड़ी उपलब्धि है और हमें इस पर गर्व महसूस होता है।

भारतीय सहकारी संवाद” के नाम से चलने वाले व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़े देश भर के सहकारी नेताओँ ने उन्हें इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

गौरतलब है कि चंद्र पाल को चुनाव में 185 वोट मिले थे जबकि जापान से उनकी प्रतिद्वंद्वी चितोस अराय को 83 वोट मिले। यादव ने 102 से अधिक मतों से जीत हासिल कीजो अंतरराष्ट्रीय सहकारी राजनीति में एक बड़ी बात है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close