ताजा खबरें

खेती बैंक: कोटेचा और पटेल बने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

गुजरात के जाने-माने सहकारी नेता डॉलर कोटेचा और फलजी पटेल को गुजरात स्टेट सहकारी कृषि और ग्रामीण विकास बैंक (खेती बैंक) के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। ये दोनों नेता बीजेपी से ताल्लुक रखते हैं।

बता दें कि कोटेचा गुजरात अर्बन कोऑपरेटिव बैंक फेडरेशन के उपाध्यक्ष, राज्य सहकारी संघ के बोर्ड में निदेशक और कई अन्य सहकारी समितियों के बोर्ड में भी हैं। अध्यक्ष बनने से पहले, कोटेचा बैंक के उपाध्यक्ष थे।

बताया जा रहा है कि दोनों के नाम पर गुजरात बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पटेल समेत अन्य नेताओं ने मुहर लगाई थी। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव सोमवार को हुआ और नतीजों की घोषणा डिप्टी कलेक्टर जेबी देसाई ने की, जिन्हें आरओ नियुक्त किया गया था।

स्मरणीय है कि बैंक के बोर्ड में 18 निदेशक होते हैं, जिनमें से भारतीय जनता पार्टी ने पिछले महीने हुए चुनाव में 14 सीटें जीती थीं और चार सीटें कांग्रेस ने जीती थीं।

बैंक के इतिहास में पहली बार 14 सीटों के साथ भाजपा की प्रचंड जीत हुई और बैंक का बोर्ड स्पष्ट बहुमत के साथ गठित हुआ।

परिणाम घोषित होने के तुरंत बाद कोटेचा को उनके समर्थकों ने बधाई दीं और शुभकामनाएँ की। भावुक कोटेचा ने अपने समर्थकों का धन्यवाद किया। कोटेचा की जीत पर सोशल मीडिया पर बधाई संदेशों का तांता लगा रहा।

चुनाव पर प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए, भारतीय सहकारिता ने नव निर्वाचित अध्यक्ष को कई फोन किए लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया कोई फायदा नहीं हुआ। जाहिर है वह अपने अनुयायियों का शुक्रिया अदा करने में काफी व्यस्त होंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close