ताजा खबरें

उत्तराखंड के तीन शहरी सहकारी बैंकों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू

उत्तराखंड के तीन शहरी सहकारी बैंकों के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक, काशीपुर अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक और कुर्मांचल नगर सहकारी बैंक का नाम शामिल है।

अल्मोड़ा अर्बन को-ऑपरेटिव बैंक का चुनाव 23 अगस्त को होगा वहीं काशीपुर शहरी सहकारी बैंक और कुर्मांचल नगर सहकारी बैंक का चुनाव क्रमशः 23 अगस्त 2021 और 27 अगस्त 2021 को होगा।

अल्मोड़ा यूसीबी के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, मतदाताओं की अंतिम सूची का प्रकाशन 17 अगस्त को होगा और उम्मीदवार 18 अगस्त तक अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

“नामांकन पत्रों की जांच 20 अगस्त 2021 को होगी और नाम वापस लेने के बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची 21 अगस्त को सार्वजनिक की जाएगी। मतदान 23 अगस्त को होगा। इसके बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष और अन्य प्रतिनिधियों का चुनाव होगा। अंतिम परिणाम 24 अगस्त 2021 को घोषित किये जाएंगे”, चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक।

इसी तरह, काशीपुर यूसीबी के चुनाव कार्यक्रम के अनुसार, “मतदाताओं की अंतिम सूची 13 अगस्त 2021 को प्रकाशित हुई और उम्मीदवार आज अर्थात् 16 अगस्त 2021 को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। नाम वापसी और उम्मीदवारों की अंतिम सूची सार्वजनिक करने की तिथि 18 अगस्त 2021 है।

मतदान (यदि आवश्यक हो) 23 अगस्त के लिए निर्धारित है और परिणाम उसी दिन घोषित किया जाएगा। अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव 24 अगस्त 2021 को होगा।

कुर्मांचल नगर सहकारी बैंक के चुनाव के लिए मतदाताओं की अंतिम सूची आज यानि 16 अगस्त 2021 को जारी की जाएगी और उम्मीदवार अपना नामांकन-पत्र 17 अगस्त तक दाखिल कर सकते हैं। नाम वापसी और उम्मीदवारों की अंतिम सूची सार्वजनिक करने की तिथि 23 अगस्त होगी।

“मतदान (यदि आवश्यक हो) 27 अगस्त के लिए निर्धारित है और परिणाम उसी दिन घोषित किया जाएगा। निर्वाचन अधिकारी ने चुनाव प्रक्रिया के लिए विभिन्न वार्डों में मतदान केन्द्र बना दिये हैं। उदाहरण के लिए, देहरादून जिले के लिए चुनाव स्थल सहारनपुर चौक, देहरादून बैंक शाखा का परिसर होगा”, चुनाव कार्यक्रम के अनुसार।

तीनो शहरी सहकारी बैंकों के चुनाव पर अधिक जानकारी के लिए “भारतीयसहकारिता” पर बने रहें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close