ताजा खबरेंविशेष

नेफकॉब अध्यक्ष मेहता कोविड पीड़ितों की सहायता में सक्रिय

नेफकॉब अध्यक्ष ज्योतिंद्र मेहता के नेतृत्व वाला “मनुभाई और ताराबेन मेमोरियल फाउंडेशन” (एमटीएमएफ) कोरोना के समय में जरूरतमंदों की मदद करने में काफी सक्रिय है। फाउंडेशन ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के बीच कोविड पीड़ितों की मदद करने के लिए कई पहलों का शुभारंभ किया है।

यह फाउंडेशन गुजरात के राजकोट में स्थित है। चूंकि राजकोट शहर में स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई थीं, इसलिए एमटीएमएफ ने “रोलेक्स-एसएनके कोविद अस्पताल” के साथ हाथ मिलाया और एक मेडिकल शॉप के माध्यम से कोरोना रोगियों को मुफ्त में दवाएं, इंजेक्शन और अन्य आवश्यक सामान वितरित कर रहा है।

रोलेक्स -एसएनके कोविड अस्पताल ने कोविड रोगियों को नि:शुल्क उपचार प्रदान किया, संगठन द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

बता दें कि अभी तक एमटीएमएफ ने करीब 21 लाख रुपये की दवाओं और अन्य सामग्री के लिए योगदान दिया है।  इस अस्पताल में 250 मरीजों को समय पर इलाज देकर ठीक किया जा चुका है। एमटीएमएफ द्वारा दी गई वस्तुओं में इंजेक्शन, ऑक्सीजन सिलेंडर, बाय-पेप वेंटिलेटर, ऑक्सीजन फ्लो मीटर, मरीजों के लिए भोजन , फल और जूस आदि शामिल हैं। फाउंडेशन द्वारा जरूरतमंद लोगों को मास्क, सैनिटाइज़र और स्टीम मशीन भी वितरित किए गए हैं।

यह अस्पताल 48 सीटों वाली दो बसों, ऑक्सीजन सिलेंडर, बीपी मॉनिटरिंग मशीन और अन्य चिकित्सा/शल्य चिकित्सा उपकरण से लैस है। प्रत्येक बस में एक डॉक्टर, 3 नर्स, 3 परिचारक उपलब्ध रहते हैं।

वे 70-80 किलोमीटर के दायरे में आने वाल गांवों का दौरा करते हैं और कोरोना के हल्के लक्षणों वाले लोगों को आवश्यक दवाएं देते हैं ताकि घर पर ही वह इन्फेक्शन को हरा सके।

यहां मरीजों को बिना किसी शुल्क के अस्पताल में भर्ती, उपचार, भोजन, दवाएं, शल्य चिकित्सा जैसी सुविधाएं प्रदान की जाती है।

विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि दिग्गज सहकारी नेता और राष्ट्रीय सहकारी संगठन ‘नेफकॉब’ के अध्यक्ष ज्योतिंद्र मेहता व्यक्तिगत रूप से स्वस्थ और खुशहाल समाज बनाने के लिए निम्न-आय वर्ग की बेहतरी की दिशा में एमटीएमएफ की गतिविधियों पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

मेहता के अलावा, मीराबेन मेहता, राहुल मेहता, धनराज मेहता, मेघा मेहता, अजय वाला, हेमाली खोखानी, अल्पेश मेहता, कमलेश मेहता, दिनेश गोहेल, भाविन वर्मा, मेहुल मेहता, प्रशांत लतीगारा, दिशांक शाह, जयेश मेहता समेत कई अन्य लोग इस कार्य में शामिल हैं, एमटीएमएफ की ओर से जारी विज्ञप्ति में दावा किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close