ताजा खबरें

सर्वाधिक लाभ-शून्य एनपीए: टीजेएसबी बैंक का शानदार प्रदर्शन

महाराष्ट्र स्थित टीजेएसबी सहकारी बैंक ने अपने 49 वर्षों के इतिहास में 2020-21 वित्त वर्ष में सर्वाधिक लाभ कमाया है। बैंक का शुद्ध लाभ पिछले साल की तुलना में 120 करोड़ रुपये से बढ़कर 163 करोड़ रुपये हो गया है।

कोरोना की चुनौतियों के बावजूद भी बैंक ने सभी वित्तीय मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। 31st मार्च 2021 को बैंक का डिपॉजिट 12,049 करोड़ रुपये और ऋण और अग्रिम 5,631 करोड़ रुपये रहा। इसके अलावा, सकल एनपीए 5.86 प्रतिशत से गिरकर 4.23 प्रतिशत रहा गया और शुद्ध एनपीए शून्य रहा।

बैंक के प्रभावशाली प्रदर्शन पर बोलते हुए, अध्यक्ष विवेकानंद पाटकी ने कहा, “मुझे बेहद खुशी है कि बैंक ने कोविड -19 की चुनौतियों के बावजूद अच्छा प्रदर्शन किया है। हमने बैंक के इतिहास में एक नया मील का पत्थर हासिल किया है और 163 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है। हमारा बैंक नेट एनपीए को 0% करने में सफल रहा, बैंक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

पटकी ने इस बात पर जोर दिया कि ग्राहकों के योगदान के बिना यह संभव नहीं था। उन्होंने शेयरधारकों, शुभचिंतकों, टीजेएसबी के अधिकारियों और कर्मचारियों का भी धन्यवाद किया।

उन्होंने आगे बताया कि स्वर्ण जयंती वर्ष के अवसर पर बैंक ने अपने बढ़ते व्यापार संस्करणों के साथ तालमेल रखने के लिए अपने कोर बैंकिंग समाधान को अपग्रेड करने की परियोजना शुरू की है। बैंक आईटी क्षेत्र पर भी ध्यान केंद्रित कर रहा है।

पटकी ने दावा किया कि बैंक ने ग्राहकों की मदद करने के लिए कम ब्याज दरों पर “सहज” और “स्वयं” जैसी योजनाओं का शुभांरभ किया था। बैंक ने अपने सभी ग्राहकों को लोन मोरेटोरियम भी दिया था।

विज्ञप्ति के मुताबिक, जमा और अग्रिमों पर ब्याज दरों में समय-समय पर परिवर्तन से बैंक को एक मजबूत नेट इंटरेस्ट मार्जिन (एनआईएम) दर्ज करने में मदद मिली है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close