ताजा खबरेंविशेष

इफको बाजार की बिक्री 1 मिलियन मीट्रिक टन के पार

नए साल के पहले महीने में इफको की देशभर में फैली सभी इकायों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इस अलावा, उर्वरक सहकारी संस्था की सहायक कंपनियों में से एक इफको-बाजार ने इतिहास में पहली बार 1 मिलियन मीट्रिक टन उर्वरक की बिक्री की है। यह पिछले साल की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है।

इसके लिए इफको के एमडी डॉ यू एस अवस्थी ने अपने ट्विटर वॉल के माध्यम से संस्था के मार्केटिंग हेड योगेंद्र कुमार और उनकी टीम को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई दी। बता दें कि इफको बाजार किसानों को एक छत के नीचे खाद, बीज, कृषि रसायन, कीटनाशक और कृषि उपकरण आदि मुहैया करा रही है।

अवस्थी ने लिखा, “पहली बार 1 मिलियन मीट्रिक टन उर्वरक की बिक्री को पार करने के लिए इफको बाजार टीम को बधाई। यह पिछले साल की तुलना में 17% अधिक है।

जनवरी में, योगेंद्र कुमार के नेतृत्व वाली मार्केटिंग टीम ने जल-घुलनशील उर्वरक और विशेष उर्वरकों की बिक्री में अच्छा प्रदर्शन किया है। सागरिका ग्रेन्युल और लिक्विड में 77% और 82.71% की वृद्धि दर्ज की है।

इसके अलावा, इफको की देशभर में फैली इकाइयों और इसकी सहायक कंपनियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है। इकाइयों ने जनवरी के लिए निर्धारित लक्ष्य को पार किया है। एमडी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सभी को बधाई दी।

उत्तर प्रदेश स्थित फूलपुर यूनिट ने अमोनिया और यूरिया उर्वरक के लिए निर्धारित लक्ष्य को पार किया है। इसी तरह, आंवला यूनिट के प्रमुख आई सी झा और उनकी टीम ने लक्ष्य हासिल करने के लिए एमडी से प्रशंसा प्राप्त की।

डॉ अवस्थी ने प्रत्येक टीम को अलग से बधाई दी। विशेष रूप से कलोल यूनिट के लिए ट्वीट करते हुए, इफको एमडी ने ट्वीट किया, “# जनवरी 2021 के महीने के लिए # अमोनिया और यूरिया के उत्पादन लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए इफको कलोल यूनिट के हेड और उनकी टीम को बधाई। यूनिट ने समय में यूरिया को समय पर मुहैया कराया।”

एमडी ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए परादीप और कांडला इकाइयों सहित अन्य इकाइयों के लिए भी ट्वीट किया और उन्हें भविष्य में भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसी प्रकार, इफको-टोकियो ने भी सभी लक्ष्यों को प्राप्त किया है और जनवरी 2021 के महीने के लिए सभी मापदंडों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। यह विदेशी सहायक कंपनी जिफको ने भी 2020 के लिए 100 प्रतिशत से अधिक मासिक उत्पादन लक्ष्य को पार किया है। एमडी ने जिफको टीम को बधाई दी है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close