ताजा खबरेंविशेष

बिस्कोमॉन एजीएम में मंत्री उपस्थित; संस्था के काम को सराहा

बिस्कोमॉन की 32वीं एजीएम में बिहार के नवनिर्वाचित सहकारिता मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह को बुलाने का श्रेय इसके अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह को जाता है। बिस्कोमॉन अध्यक्ष राजद से ताल्लुक रखते हैं और हाल में संपन्न राज्य के विधानसभा चुनाव में उन्होंने जदयू-भाजपा सरकार की जमकर आलोचना की थी। लेकिन वे फिर भी मंत्री को बुलाने में सफल हुए जो यह दर्शाता है कि सहकारिता में कोई पार्टी नहीं होती।

पिछले सप्ताह बिहार की राजधानी पटना में आयोजित बिस्कोमॉन की एजीएम में अमरेन्द्र प्रताप सिंह की उपस्थिति को देखकर न केवल सहकारी नेता बल्कि मीडिया भी आश्चर्यचकित थी

मंत्री ने न केवल समारोह में भाग लिया बल्कि राज्य के कृषि क्षेत्र के उत्थान एवं किसानों की आर्थिक दशा सुधारने में बिस्कोमॉन द्वारा निभाई जा रही भूमिका की भी सराहना की। मैंने हाल ही में कार्यभार संभाला है लेकिन मैंने बिस्कोमान द्वारा किए जा रहे अच्छे कामों के बारे में काफी सुना है”, मंत्री ने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि बिस्कोमान ने राज्य में यूरिया की कालाबाजारी और ओवर-रेटिंग को रोकने में अहम भूमिका निभाई है, अतः और संस्था प्रशंसा की पात्र है। राज्य के लोगों को प्याज और सेब उपलब्ध कराने में आपकी भूमिका भी मेरे ध्यान में आई थी,  मंत्री ने एजीएम को संबोधित करते हुए कहा।

बता दें कि सुनील राजनीति में उनके प्रतिद्वंद्वी हैं लेकिन सहकारिता में दोनों पार्टी लाइन से हटकर एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलकर खड़े हैं। यहां तक कि जितेंद्र कुमार सहित बिस्कोमॉन के कुछ निदेशक जेडीयू से हैं लेकिन अलग-अलग पार्टी से ताल्लुक रखने वाले नेताओं ने मार्केटिंग को-ऑप फेडरेशन के कामकाज में कभी कोई बाधा नहीं डाली।

इस मौके पर मंत्री को धन्यवाद देते हुए, सुनील कुमार सिंह ने कहा कि राज्य सरकार बिस्कोमॉन की काफी मदद करती है और इसलिए हम बिहार के कोने-कोने में फैले केंद्रों के माध्यम से किसानों को उचित मूल्य पर यूरिया उपलब्ध कराने में सक्षम हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमने इस वित्तीय वर्ष में 300 करोड़ रुपये का यूरिया बेचा है। इस वर्ष हमने 12 करोड़  रुपये का लाभ कमाया है। सामान्य रूप से इफको और विशेष रूप से इसके एमडी डॉ यू एस अवस्थी की प्रशंसा करते हुए सुनील ने एजीएम में कहा कि बिस्कोमॉन इफको के समर्थन के बिना ऐसा नहीं कर सकता था।

जितेंद्र कुमारसत्येंद्र सिंहरमेश चौबे सहित अन्य बिस्कोमॉन के निदेशकों ने कार्यक्रम में आने के लिए मंत्री का धन्यवाद किया। एजीएम कोविड 19 मानदंडों का पालन करते हुए आयोजित की गई थी।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close