विशेष

बिस्कोमॉन: 17 निदेशकों को निर्विरोध चुना गया

बिहार स्थित विपणन सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था में 17 निदेशकों को निर्विरोध चुने गया है। बताया जा रहा है कि सभी निदेशक बिहार के दिग्गज सहकारी नेता सुनील सिंह के बेहद करीब है। गौरतलब है कि नई निदेशकमंडली की सूची चुनाव अधिकारी आर.पी.सिंह द्वारा जारी की गई।

बिस्कोमॉन के एक पुराने कर्मचारी ने अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर बताया कि नई निदेशकमंडली में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो “अध्यक्ष साहिब” के करीब न हो।

विजताओं के नाम की सूची-

अमिता भूषण

पंचानन शर्मा

नवेन्द्र झा

अनिल कुमार यादव

जितेन्द्र कुमार

महेश राय

रामविशुन सिंह

गोपाल गिरी

राम बाबू सिंह

रघुवंश नारायण सिंह

रमजान अंसारी

राम कलेवर सिंह

सोना राम मुंडा

सुनील कुमार सिंह

उमेश कुमार वर्मा

श्रेणी-बी

गिरीन्द्र नाथ तिवारी

सत्येन्द्र नारायण सिंह

बिस्कोमॉन की शासी परिषद के पूर्व सदस्य नरेंद्र सिंह, रामाश्रय राम, नागेन्द्र यादव, मनोज कुमार इस बार निदेशमंडली के लिए नहीं चुने गये। कई निदेशक तो 25 मार्च को हुऐ चुनाव के पहले दौर में सफल नहीं हो पाए थे।

गौरतलब है कि इस चुनाव के लिये लगभग 30 लोगों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था। वहीं कई लोग सुनील सिंह के पैनल में शामिल होना चाहते थे लेकिन बाद में जब उन्हें पैनल में लेने से माना किया गया तो उन्हें अपना नाम वापस लेने पड़े।

विजय से उत्साहित सुनील सिंह ने राज्य के सहकार मंत्री जय कुमार सिंह पर हमला बोलते हुये कहा कि वह तो 4 से 5 वोट भी हासिल नहीं कर पाते हैं और चुनाव हार जाते है। पाठकों को याद होगा कि पहले राज्य सरकार ने बिस्कोमॉन के चुनाव पर रोक लगाने के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से सुनील सिंह और उनकी टीम को राहत मिल गई थी। 20 अप्रेल को चुनाव का अंतिम दौर है और इस दिन सुनील सिंह को अध्यक्ष के रूप में निर्वोचित किया जाएगा, एक अंदरूनी सूत्र ने कहा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close