इफकोताजा खबरेंविशेष

इफको ने दिया 25 करोड़ का योगदान; एमडी ने पीएम को लिखा समर्थन पत्र

मंगलवार को यह रकम संसद मार्ग, एसबीआई ब्रांच से भेजी गयी

विश्व स्तर पर अपनी पहचान बना चुकी, भारत की जानी-मानी सहकारी समिति इफको ने मंगलवार दोपहर को पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान किया है।

इस अवसर पर प्रधानमंत्री के नाम लिखे एक पत्र में इफको के एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी ने कहा  “कोरोना वायरस COVID19 के खिलाफ लड़ी जा रही इस ऐतिहासिक लड़ाई में आज पूरा देश एकजुट होकर आपके साथ खड़ा है। इस महामारी को रोकने के निमित्त राष्ट्र द्वारा किए जा रहे प्रयासों को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से इफको ने पीएम केयर्स फंड में रु. 25 करोड़ (पच्चीस करोड़ रुपये मात्र ) की राशि का योगदान देने का विनम्र प्रस्ताव किया है। “

एक दिन पहले ही संस्था के एमडी डॉ यू एस अवस्थी ने इफको के कर्मचारियों और बोर्ड के सदस्यों और इसकी सहायक कंपनी से अनुरोध किया था कि वे कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री को सहयोग दें।

भारतीय स्टेट बैंक, सीएजी शाखा, नई दिल्ली के माध्यम से इफको द्वारा 25 करोड़ रुपये का यह योगदान आज SBI, मुख्य शाखा, संसद मार्ग, नई दिल्ली में पीएम केयर्स फंड के नामित खाता संख्या 39238765008 में भेज दिया गया है। इफको ने हमेशा देश के किसानों और ग्रामीण क्षेत्रों की सेवा करके देश की सेवा में अपना सर्वश्रेष्ठ दिया है ”, इफको की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

इफको के एमडी डॉ यू एस अवस्थी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में, इफको का प्रत्येक कर्मचारी माननीय पीएम और देश के प्रत्येक नागरिक के साथ खड़ा है। हम सब मिलकर एक स्वस्थ, खुशहाल और समृद्ध भारत बनाएंगे।

प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, “बलविंदर नकई, अध्यक्ष इफको, दिलीप भाई संघानी, उपाध्यक्ष इफको; निदेशक मंडल और इफको के सभी कर्मचारियों के साथ-साथ इसकी सभी सहायक कंपनियों, सोसाइटी और संयुक्त उद्यम कंपनियों ने भी पीएम को अपनी शुभकामनाएं और समर्थन दिया है।

इफको के योगदान की खबर को कई लोगों ने सराहा है। केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने लिखा, “मैं इफको का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिसने पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का योगदान देकर कोविड 19 के खिलाफ युद्ध में अपना समर्थन दिया है।

इसके तुरंत बाद केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने ट्वीट किया “इफको द्वारा किया गया यह सहयोग निश्चित रूप से इस महामारी से लड़ने में मदद करेगा।”

प्रधानमंत्री को इस अवसर पर लिखे पत्र में अवस्थी ने कहा कि “महोदय, मैं यह भी बताना चाहूंगा कि इफको ने देश के विभिन्न हिस्सों में ग्राउंड जीरो पर किसानों  और ग्रामीणों को मास्क, हैंड सैनिटाइटर, कीटाणुनाशक साबुन, विटामिन-सी की गोलियां और आवश्यक खाद्य सामग्री की किट का वितरण किया है।“

“अभी देश में हमारे पाँचों संयंत्र चालू हैं और उर्वरकों और मिट्टी के आवश्यक पोषक तत्वों के उत्पादन के लिए शिफ्ट में लगातार काम कर रहे हैं, ताकि यह महामारी देश की कृषि को प्रभावित न कर सके।“

देश में इफको की 5 उर्वरक इकाइयाँ फर्टिलाइज़र और आवश्यक मिट्टी के पोषक तत्वों का उत्पादन करने के लिए पाली में कार्यात्मक और लगातार काम कर रही हैं ताकि कृषि गतिविधियाँ इस महामारी के कारण प्रभावित न हो।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close