अन्य खबरें

शिरडी के सहकारी नेताओं ने संघानी का किया जोरदार स्वागत

इफको और एनसीयूआई के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में स्थित महात्मा फुले कृषि विश्वविद्यालय में भारतीय किसान समाज द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लिया।

संघानी ने अहमदनगर दौरे के दौरान शिरडी के साईं बाबा समाधि मंदिर में दर्शन किए। शिरडी पहुंचने पर स्थानीय सहकारी नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।

उन्होंने सहकार महर्षि शंकरराव सहकारी साखर कारखाना के अध्यक्ष विवेक कोल्हे और राहुरी सहकारी चीनी मिल के पूर्व अध्यक्ष प्रसाद तनपुरे से भी मुलाकात की। संघानी के साथ इफको के महाराष्ट्र राज्य विपणन प्रबंधक उदय तिजारे भी थे।

संघानी ने राहुरी में प्रेणा मल्टी-स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के कार्यालय का भी दौरा किया, जहां संस्था के अध्यक्ष सुरेश वाबले ने उनका स्वागत किया और सोसाइटी द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी दी।

राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए, संघानी ने कहा, “किसानों की समृद्धि और सुरक्षा के लिए जब तक कृषि उपज की कीमत डॉलर के स्तर पर नहीं होगी तब तक किसान समृद्ध नहीं हो सकता। इसके लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी जी ने एक्सपोर्ट मल्टीस्टेट कोऑपरेटिव सोसायटी का गठन किया है और इसे कम्प्यूटरीकृत किया गया है ताकि प्राथमिक समितियां आसानी से इसमें शामिल हो सकें।”

सम्मेलन के दौरान संघानी को “कृषि एवं सहकारिता रत्न अवार्ड” से सम्मानित किया गया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close