ताजा खबरेंविशेष

टीएमसीसी ने हासिल किया 14,117 करोड़ रुपये का टर्नओवर

कर्नाटक स्थित तुमकुर मर्चेंट्स क्रेडिट कोऑपरेटिव (टीएमसीसी) ने वित्तीय वर्ष 2022-23 में 14,117 करोड़ रुपये का टर्नओवर हासिल किया और 41.09 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

भारतीय सहकारिता को भेजे गए वित्तीय आंकड़ों के अनुसार, “संस्था ने वित्त वर्ष 2022-23 में 1351.40 करोड़ रुपये का जमा और 1255.43 करोड़ रुपये की अग्रिम राशि हासिल की है। उक्त वित्त वर्ष में सोसायटी ने 178.95 करोड़ रुपये का सकल लाभ कमाया। टीएमसीसी का शुद्ध एनपीए 0.63 प्रतिशत रहा।

सोसायटी ने हाल ही में अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया था, जिसमें उसने अपने शेयरधारकों को 15 प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की थी।

संस्था से जुड़े शेयरधारकों को अपने संदेश में, अध्यक्ष एन एस जयकुमार ने कहा, “इस तरह की प्रगति हमारे सदस्यों/ग्राहकों की वित्तीय समृद्धि के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हम सिर्फ एक बैंक नहीं हैं, हम वित्तीय सुरक्षा और विकास की दिशा में आपकी यात्रा में भागीदार हैं।”

वर्तमान में, सोसायटी का संचालन क्षेत्र कर्नाटक और महाराष्ट्र है। इसकी 12 शाखाएँ और 5 एक्सटेंशन काउंटर हैं। सोसायटी आने वाले समय में महाराष्ट्र में अपनी शाखाओं का विस्तार करने पर विचार कर रहा है।

वित्तीय गतिविधियों को उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाने के लिए सोसायटी खुद को प्रौद्योगिकी से भी जोड़ रहा है। हाल के वर्षों में, क्रेडिट को-ऑप ने अपने ग्राहकों के लिए कई नई ऑनलाइन सेवाएँ लॉन्च की हैं।

बता दें कि सोसायटी की स्थापना 23 मार्च 2006 को सौम्या क्रेडिट कोऑपरेटिव लिमिटेड के रूप में हुई थी। टीएमसीसी अपने ग्राहकों को डोरस्टेप पर कैश पिकअप और कैश निकासी की सुविधा प्रदान कर रहा है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close