ताजा खबरेंविशेष

आदर्श नगरी सहकारी पटसंस्था का कारोबार 500 करोड़ रुपये के पार

महाराष्ट्र स्थित आदर्श नगरी सहकारी पटसंस्था ने वित्त वर्ष 2022-23 में 500 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार किया। साथ ही 4.81 करोड़ रुपए का मुनाफा कमाया, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में अधिक है।

वित्त वर्ष 2022-23 में समिति का जमा आधार 249 करोड़ रुपये (2021-22) से बढ़कर 302 करोड़ रुपये हो गया, जबकि एडवांस 173 करोड़ रुपये से बढ़कर 205 करोड़ रुपये हो गया।

सोसायटी का कुल कारोबार 508 करोड़ रुपये रहा। पिछले साल की तरह इस साल भी समिति का शुद्ध एनपीए ‘शून्य’ रहा।

भारतीय सहकारिता से बात करते हुए संस्था के अध्यक्ष अभिजीत पाटिल ने कहा, “2022-23 वित्तीय वर्ष में, हमने सभी वित्तीय मानकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है। वर्तमान में हम अपने कारोबार का विस्तार करने की योजना बना रहा हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हमारी महाराष्ट्र के 6 जिलों में 16 शाखाएं हैं और जल्द ही हम दो नई शाखाएं खोलने जा रहे हैं।”

पाटिल ने समिति की समग्र प्रगति में सहयोग और समर्थन के लिए उपाध्यक्ष, निदेशकों, सीईओ, अधिकारियों और सदस्यों को धन्यवाद दिया।

पाठकों को याद होगा कि सोसायटी ने हाल ही में एक क्यूआर कोड सुविधा का शुभारंभ किया था। गौरतलब है कि स्ट्रीट वेंडर्स और अन्य छोटे कारोबारियों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए सोसायटी कड़ी मेहनत कर रही है।

आदर्श नगरी सहकारी पटसंस्था की स्थापना 1998 में हुई थी और बहुत कम समय में समिति अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है। 18 हजार से अधिर शेयरधारक सोसायटी से जुड़े हुये हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close