अन्य खबरें

झारखंड राज्य सहकारी बैंक में 27 मार्च को चुनाव

झारखंड राज्य सहकारी बैंक के चुनाव के लिए अंतिम सूची का प्रकाशन पिछले सप्ताह शनिवार को किया गया। अध्यक्ष और निदेशकों की 17 सीटों में से 14 सीटों के लिए चुनाव 27 मार्च 2023 को होगा।

बता दें कि निदेशक मंडल की सीटों को विभिन्न श्रेणी में बांटा गया है, जिसमें राज्य स्तरीय सहकारिता से एक निदेशक, पेशेवर एसटीसीसीएस से तीन निदेशक, महिला (सामान्य) से सात, महिला (आरक्षित) से दो , सामान्य से दो निदेशक और विशेष सहकारी श्रेणी से एक निदेशक चुना जाता है।

इस चुनाव में निदेशक पेशेवर एसटीसीसीएस की तीन सीटों के लिए केवल दो लोगों ने नामांकन दाखिल किया था और यह दोनों निर्विरोध चुने गए और एक सीट खाली चली गई।

बताया जा रहा है कि अध्यक्ष और सामान्य श्रेणी के निदेशक पद के लिए लड़ाई काफी दिलचस्प होगी। एक अध्यक्ष पद के लिए आठ उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जबकि सामान्य श्रेणी से दो निदेशक पद के लिए उन्नीस उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।

इस बीच, बिहार के पूर्व मंत्री स्वर्गीय अवधेश सिंह के बेटे प्रफुल्ल सिंह, चार बार विधायक रहे उदय शंकर सिंह उर्फ चुन्ना सिंह, सहायक सहकारी रजिस्ट्रार की पत्नी श्रीमती विभा सिंह समेत अन्य लोग अध्यक्ष पद की दौड़ में हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close