ताजा खबरें

वैम्नीकॉम: महिला उद्यमियों के लिए “शक्ति” कार्यक्रम का आयोजन

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर वैम्नीकॉम ने महिला उद्यमियों के लिए ग्लोबल सिनर्जाइज़र, फ़ार्मस्केप फ़ाउंडेशन और इंडिया एक्सीलरेटर के सहयोग से 10 मार्च 2023 को पुणे में एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया।

वैम्नीकॉम की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, इस कार्यक्रम की रूपरेखा संस्था की निदेशक डॉ. हेमा यादव के मार्गदर्शन में तैयार की गई।

इस कार्यक्रम में सॉलिड वेस्ट एंड एजुकेशन फॉर ऑल की जिला अध्यक्ष श्रीमती अनुराधा जैन मुख्य अतिथि थीं। वहीं राष्ट्रीय प्राकृतिक चिकित्सा संस्थान, पुणे की निदेशक प्रो. (डॉ.) के.सत्या लक्ष्मी और भारतीय स्टेट बैंक कार्यक्रम की पूर्व डीजीएम  श्रीमती अनुराधा कुर्मा सम्मानित अतिथि थीं।

इस मौके पर संगठनात्मक व्यवहार, ईएसजी और स्थिरता, सामाजिक उद्यमिता प्रबंधन, मार्केटिंग-फ्रॉम सोशल लेंस और एक्सटेंडेड प्रोड्यूसर रिस्पॉन्सिबिलिटी पर जानकारी प्रदान की गई।

इसका लक्ष्य नवोदित उद्यमियों को जानकारी प्रदान करना था और शीर्ष 10 चयनित उद्यमियों को 2 मिनट अपनी बात कहने का अवसर प्रदान करना था।

10 में से 7 महिला उद्यमियों ने प्रौद्योगिकी हस्तक्षेप, आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, स्वास्थ्य और कल्याण पारिस्थितिकी तंत्र, पुनर्चक्रण, कृषि और कृषि व्यवसाय, संस्थान निर्माण-सहकारिता, फैशन आदि पर अपनी पिच डेक प्रस्तुतियां दीं। शीर्ष तीन फाइनलिस्ट मेंटरिंग और फंडिंग सपोर्ट के लिए इंडिया एक्सेलरेटर द्वारा ऑन-बोर्ड किए जाएंगे।

इस कार्यक्रम का आयोजन वैम्नीकॉम परिसर में किया गया था। पैन इंडिया से कुल 52 महिला उद्यमियों और स्टार्ट-अप्स ने इस कार्यक्रम में भाग लिया, विज्ञप्ति के मुताबिक।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close