अन्य खबरें

आइजोल में नेफस्कॉब की एजीएम; सहकारी मुद्दों पर विचार मंथन

नेशनल फेडरेशन ऑफ स्टेट कोऑपरेटिव बैंक (नेफस्कॉब) ने बुधवार को मिजोरम के आइजल क्लब में अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया, जिसमें राज्य के ग्रामीण विकास और जनसंपर्क मंत्री लालरुत्किमा मुख्य अतिथि थे।

बैठक में राज्य सहकारी बैंकों के 40 से अधिक प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस मौके पर सहकारी बैंकों से जुड़े मुद्दों पर विचार मंथन हुआ और अल्पकालिक सहकारी संरचनाओं को मजबूत करने पर बात हुई।

अपने संबोधन में, लालरुत्किमा ने कहा कि मिजोरम कोऑपरेटिव एपेक्स बैंक (एमसीएबी) स्थानीय लोगों की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने में अद्भुत काम कर रहा है। नेफस्कॉब सहकारी बैंकों और भारतीय रिजर्व बैंक, राज्य सरकार, केंद्र सरकार, नाबार्ड और अन्य वित्तीय संस्थानों के बीच एक सेतु के रूप में कार्य कर रहा है।

बैठक के दौरान नेफस्कॉब के अध्यक्ष के रविंदर राव, प्रबंध निदेशक भीमा सुब्रह्मण्यम, मिजोरम सहकारी एपेक्स बैंक के अध्यक्ष टी लालमुआनपुई, प्रबंध निदेशक और सीईओ पु लालजुआहलियाना, एमएससी बैंक के अध्यक्ष विद्याधर अनस्कर समेत अन्य लोग उपस्थित थे।

वार्षिक आम बैठक से पहले नेफस्कॉब ने अपनी बोर्ड बैठक का आयोजन किया था। बैठक के दौरान, सदस्यों ने सर्वसम्मति से सहकारी बैंकों के लिए अलग नियम और नियामक बनाने हेतु प्रस्ताव पारित किया, बोर्ड के एक सदस्य ने भारतीय सहकारी संवाददाता को बताया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close