ताजा खबरें

सौहार्द सहकारी संस्था ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया आयोजन

कर्नाटक राज्य सौहार्द फेडरल कोऑपरेटिव समिति (केएसएसएफसीएल) ने हाल ही में तुमकुर स्थित एसआईटी कैंपस में अपने कर्मचारियों के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन परम पावन श्री सिद्धगंगा स्वामीजी ने किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता केएसएसएफसीएल के अध्यक्ष बी एच कृष्णा रेड्डी ने की। प्रशिक्षण में 92 प्रतिभागियों मौजूद थे।

केएसएसएफसीएल के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कृष्णा रेड्डी ने कहा कि कर्नाटक में सौहार्द आंदोलन पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल के रूप में उभर रहा है।

इन पांच वर्षों में अपने निदेशक मंडल की उपलब्धियों को गिनाते हुए रेड्डी ने बताया कि, हमारी समिति का ऑफिस राज्य के तीन जिलों में है और हमारा प्रयास हर जिले में एक ऑफिस खोलने का है ताकि कर्नाटक में सौहार्द आंदोलन जन-जन तक पहुंचाया जा सके।

इस मौके पर केएसएफसीएल के प्रबंध निदेशक शरणगौड़ा जी पाटिल ने अतिथियों का स्वागत किया और प्रशिक्षण कार्यक्रम के बारे में बताया। केएसएसएफसीएल के कानूनी अधिकारी सूर्यकांतो रयाकाले ने धन्यवाद ज्ञापन दिया।

पाठकों को याद होगा कि कर्नाटक राज्य सौहार्द फेडरल सहकारी समिति, राज्य में स्थित सहकारी समितियों का शीर्ष निकाय है। सौहार्द फेडरल कोऑपरेटिव कर्नाटक सौहार्द सहकारी अधिनियम, 1997 के तहत पंजीकृत सहकारी समितियों का एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित स्व-नियामक संगठन है।

अधिनियम के तहत पंजीकृत सभी सहकारी समितियां संघीय सहकारी समिति की सदस्य हैं। संघीय सहकारी की सदस्यता अनिवार्य है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि राज्य में 45000 से अधिक सहकारी समितियां है और 28 शीर्ष सहकारी संघ हैं और लगभग 20,000 करोड़ रुपये की कार्यशील पूंजी के साथ राज्य भर में 4,643 से अधिक सौहार्द सहकारी समितियाँ हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close