ताजा खबरेंसहकारी सफलता की कहानियां

सूरत पीपुल्स को-ऑप बैंक: 10 हजार करोड़ डिपॉजिट का संकल्प

सूरत पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मुकेश दलाल ने “भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए बैंक को नई ऊचाईयों पर ले जाने के लिए आगे की रणनीति पर प्रकाश डाला।

“हमने तीन साल की अवधि में 10 हजार करोड़ रुपये का जमा आधार हासिल करने का लक्ष्य रखा है और हम आने वाले समय में 10-12 नई शाखाएं खोलेंगे”, दलाल ने कहा।

पाठकों को याद होगा कि हाल ही में दलाल और सुनील मोदी को बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया। दलाल और मोदी ने क्रमशः अशित वी गांधी और संजीव एन तमाकूवाला की जगह ली है। बोर्ड का कार्यकाल 2023 में समाप्त होगा।

“पहली बार मैं बैंक का अध्यक्ष बना हूँ और मैं निदेशक मंडल का आभारी हूँ जिन्होंने मुझ पर विश्वास किया। मैं उनकी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा। हमारा बैंक अगले साल अपने अस्तित्व के 100 साल पूरे कर रहा है।  हम इसे पूरे जोश और उत्साह के साथ मनाएंगे”, दलाल ने कहा, जो सूरत शहर भारतीय जनता पार्टी के महासचिव भी हैं।

“हम जल्द ही मौजूदा तकनीक को अपग्रेड करेंगे। सोशल मीडिया पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने के लिए हम फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, आदि जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अकाउंट बनाएंगे”, दलाल ने रेखांकित किया।

उन्होंने आगे कहा कि वह अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए शाखा प्रबंधकों समेत अन्य लोगों के साथ विचार-मंथन कर रहे हैं। बैंक के चेयरमैन बनने के बाद सोशल मीडिया पर उनके सैकड़ों फॉलोअर्स ने उन्हें बधाई दी। उन्होंने गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल से भी मुलाकात की थी।

हाल ही में, बैंक ने अपनी वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया और शेयरधारकों के समक्ष वित्तीय रिपोर्ट प्रस्तुत की। “कोविड-19 और लॉकडाउन के नकारात्मक प्रभाव के बावजूद जमा, अग्रिम और लाभप्रदता के क्षेत्रों में बैंक का प्रदर्शन संतोषजनक रहा। बैंक का कुल व्यवसाय 7715.35 करोड़ रुपये से बढ़कर वर्ष 2020-21 के अंत में 8643.26 करोड़ रुपये तक पहुंच गया”।

31.03.2021 को बैंक की कुल जमा राशि बढ़कर 5302.01 करोड़ रुपये हो गई, जो 31.03.2020 तक 4779.16 करोड़ थी। इस साल भी बैंक शुद्ध एनपीए को ‘शून्य’ स्तर पर बनाए रखने में सफल रहा। बैंक ने 32 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया, जो वित्त वर्ष 2019-20 की तुलना में अधिक है । बैंक की आठ शाखाओं में ई-लॉबी का संचालन शुरू हो गया है।

गुजरात और महाराष्ट्र में बैंक का 30 शाखाओं का नेटवर्क है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close