ताजा खबरें

यूपी राज्य सहकारी बैंक: सहकारिता मंत्री ने नेट बैंकिंग का किया शुभारंभ

उत्तर प्रदेश के सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा नगर स्थित कर्मचारी प्रशिक्षण संस्थान में बैंक की नेट बैंकिंग सुविधा का शुभारंभ किया। इस मौके पर मंत्री ने यूपीसीबीएल की मोबाइल एटीएम वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

“भारतीयसहकारिता” के साथ खबर साझा करते हुए, यूपीसीबीएल के प्रबंध निदेशक वरुण मिश्रा ने कहा, “सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने बीएल मीणा, प्रमुख सचिव (सहकारिता), हमारे अध्यक्ष तेजवीर सिंह, पदाधिकारियों, कर्मचारियों और अन्य की उपस्थिति में आधिकारिक तौर पर हमारी इंटरनेट बैंकिंग सुविधा का शुभांरभ किया।”

उन्होंने बताया, “हमें इस साल जून के महीने में उक्त सुविधा शुरू करने के लिए आरबीआई की मंजूरी मिली थी। अब यह सुविधा एक महीने के लिए ट्रायल बेसिस पर चलेगी और यूपीसीबीएल के कर्मचारी इस सुविधा का उपयोग करेंगे। यदि सेवा को उपयोग करते समय कोई समस्या उत्पन्न होती है तो कर्मचारी अपनी शिकायत पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं ताकि इसका निवारण हो सके”, मिश्र ने रेखांकित किया।

मंत्री ने भी तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया के माध्यम से खबर साझा की। उन्होंने लिखा, “आज लखनऊ के इंदिरा नगर में उत्तर प्रदेश सहकारी बैंक लिमिटेड द्वारा संचालित कृषि सहकारी कर्मचारी प्रशिक्षण संस्थान के सभागार में यूपीसीबी के मोबाइल एटीएम वैन, नेट बैंकिंग, माइक्रो एटीएम और शिकायत पोर्टल का शुभारंभ किया।”

स्मरणीय है कि यूपीसीबीएल ने एक वर्ष से अधिक समय तक इंटरनेट बैंकिंग सुविधा प्राप्त करने के लिए संघर्ष किया था। इस सुविधा के लिए पूर्व एमडी भूपेंद्र विशोई के कार्यकाल के दौरान ही आवेदन किया था, जो उस समय प्रतिनियुक्ति पर थे।

बैंक में अवैध भर्ती में लिप्त होने की शिकायतों के मद्देनजर विश्नोई को उनके मूल संगठन में भेज दिया गया है।

बैंक ने वित्तीय वर्ष 2020-21 में सभी वित्तीय मानकों पर वृद्धि दर्ज की है। कोविड-19 के बीच बैंक ने कुल 17 हजार करोड़ रुपये के कारोबार को पार किया और 45 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close