ताजा खबरेंविशेष

कॉसमॉस बैंक ने किया बीओएम का गठन; अमीन बने प्रोफेशनल निदेशक

पुणे स्थित कॉसमॉस कोऑपरेटिव बैंक ने हाल ही में बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट (बीओएम) का गठन किया, जिसमें गुजरात के जाने-माने सहकारी नेता और पेशे से वकील जीएच अमीन को एक सदस्य के रूप में नामित किया गया है।

छह सदस्यीय वाली बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट में तीन सदस्य मौजूदा निदेशक मंडल से हैं और बाकी तीन अन्य सदस्यों को बाहर से नियुक्त किया गया है। मौजूदा बोर्ड से डॉ मुकुंद अभयंनकर, सीए मिलिंद काल और एडवोकेट प्रह्लाद कोकरे हैं।

इस बीच हाल ही में हुई बीओएम की पहली बैठक की अध्यक्षता डॉ मुकुंद अभ्यंकर ने की और हर महीने इसका आयोजन होगा।

बैंक द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, “द कॉसमॉस को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने अपने वर्तमान बोर्ड में से तीन सदस्यों को नियुक्त किया है जिनमें एक ग्रुप अध्यक्ष, अध्यक्ष और उपाध्यक्ष शामिल है।”

“निदेशक मंडल के अलावा, तीन विशेषज्ञों को कॉसमॉस कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के बीओएम के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इन तीन विशेषज्ञों में से श्री घनश्यामभाई अमीन को बीओएम में एक सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है।”

बयान के मुताबिक, “इसके अलावा कॉसमॉस सहकारी बैंक लिमिटेड के बीओएम में एक चार्टर्ड एकाउंटेंट और एक डॉक्टर को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। इस प्रकार इन तीन विशेषज्ञों को बीओएम के लिए नियुक्त किया गया है और भारतीय रिजर्व बैंक ने इन नियुक्तियों पर मुहर लगा दी है”।

बैंक की महाराष्ट्र, गुजरात, तामिलनाडु, आंध्र प्रदेश, दिल्ली आदि में शाखाएं है और 1500 शहरी सहकारी बैंकों में कॉसमॉस सहकारी बैंक दूसरा सबसे बड़ा बैंक है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close