ताजा खबरें

कृष्णा डीसीसीबी के राव बने नए अध्यक्ष

वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री के करीबी तन्नेरू नागेश्वर राव ने मंगलवार को दक्षिण भारत के प्रमुख सहकारी बैंक “कृष्णा जिला सहकारी बैंक” के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला।

नागेश्वर राव के साथ बोर्ड के अन्य सदस्यों ने भी कार्यभार ग्रहण किया। गौरतलब है कि पिछले पांच महीनों से बैंक में प्रशासक नियुक्त था क्योंकि निवर्तमान अध्यक्ष यारलागड्डा वेंकट राव का कार्यकाल समाप्त हो गया था और कोविड-19 के चलते समय पर चुनाव नहीं हो सका।

सोमवार को राज्य सरकार ने नागेश्वर राव के नेतृत्व में छह महीने की अवधि या चुनाव होने तक बैंक में सात सदस्यों वाली एक टीम को नियुक्त किया।

जिन अन्य सदस्यों को नियुक्त किया गया है उनमें कोमिनेनी रविशंकर, नल्लामोथु कोटि प्रकाश राव, वेमुलाकोंडा रामबाबू, भुक्या रानी, गदीदेसी पेडा वेंकैया और पदमाता सुजाता शामिल हैं।

“भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए, बैंक के नवनियुक्त अध्यक्ष ने कहा, “मुझे खुशी है कि सरकार ने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी है और मुझे यकीन है कि मैं सभी उम्मीदों पर खरा उतरूंगा”।

उन्होंने कहा, “वर्तमान में बैंक का कारोबार 7000 करोड़ रुपये से अधिक का है, लेकिन एक साल की अवधि में मैं नई योजनाओं को शुरू करके इसे 10 हजार करोड़ तक ले जाऊंगा।”

इस बीच बताया जा रहा है कि राज्य सरकार वेंकट राव को विधान सभा सदस्य बनाने की योजना बना रही है, लेकिन उनके दोस्तों का कहना है कि उन्होंने अध्यक्ष पद पर रहते हुए बैंक के लिए काफी कुछ किया है। “आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि 14 महीने की अवधि में उन्होंने बैंक के कारोबार को 5400 करोड़ से बढ़ाकर 7180 करोड़ रूपये का  कर दिया था”, उनके एक मित्र ने कहा।

कृष्णा जिला सहकारी बैंक 58 शाखाओं और 425 पैक्स समितियों के माध्यम से जिले के किसानों की ऋण आवश्यकताओं को पूरा करने में सक्रिय है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close