ताजा खबरेंविशेष

बॉम्बे मर्केंटाइल को-ऑप बैंक में डिजिटल योजनाओं का अनावरण

मुंबई स्थित बॉम्बे मर्केंटाइल कोऑपरेटिव बैंक ने 2 जून 2021 को अपना 83वाँ स्थापना दिवस मनाया। इस मौके पर बैंक को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए डिजिटल बैंकिंग सुविधा की शुरुआत की गई।

इस अवसर पर बैंक के मोबाइल ऐप को लॉन्च करते हुए, बैंक के अध्यक्ष जीशान मेहदी ने कहा, “स्थापना दिवस के अवसर पर हमने अपना मोबाइल ऐप लॉन्च किया है, जो अगले सप्ताह से ऐप्पल और प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा”।

अध्यक्ष मेहदी ने कहा, “हम इंटरनेट बैंकिंग शुरू करने की प्रक्रिया में हैं और भारतीय रिजर्व बैंक की मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहे हैं। चूंकि हम सभी वित्तीय मानदंडों को पूरा कर रहे हैं इसलिए हम इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं।”

इसके अलावा, बैंक ने कोविड-19 से मरने वाले कर्मचारियों के परिजनों के लिए एक राहत पैकेज की घोषणा करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने शेयरधारकों, बोर्ड के सदस्यों, स्टाफ सदस्यों को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद दिया और वर्तमान आर्थिक परिस्थितियों की पृष्ठभूमि में बैंक की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया।

बैंक का स्थापना दिवस कोविड-19 प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर और सतर्कता बरतते हुए मनाया गया।

इस मौके पर बैंक के प्रबंध निदेशक डॉ मो.शाह आलम खान ने बैंक के संस्थापकों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने गरीब जनता के उत्थान के लिए इसकी स्थापना की कल्पना की थी। उन्होंने कर्मचारियों के योगदान और सभी हितधारकों के अटूट समर्थन की भी सराहना की।

बैंक की स्थापना 1939 में शेख मोहम्मदली अल्लाबक्स और पद्मश्री जैन जी. रंगूनवाला द्वारा की गई थी और अब बैंक की 10 राज्यों में 52 शाखाए हैं।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close