ताजा खबरें

जिजाऊ कमर्शियल को-ऑप बैंक को है वीआईपी का इंतजार

इन दिनों महाराष्ट्र स्थित जिजाऊ कमर्शियल कोऑपरेटिव बैंक अपने नए भवन के उद्घाटन के लिए वीआईपी के आने की पुष्टि का इंतजार कर रहा है।

बता दें कि हाल के दिनों में बैंक मीडिया की सुर्खियों में बना हुआ था, जब इसने कोरोना महामारी से मरने वाले शेयधारकों के परिवार को 10,000 रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की थी।

इस संकट की घड़ी में अपने सदस्यों की मदद करने के नए विचार के बारे में बात करते हुए बैंक के अध्यक्ष अविनाश ए कोठाले ने कहा, “हमने इसके लिए 2.5 लाख रुपये का बजट बनाया है और अगर जरूरत पड़ी तो हम इस कोष को बढ़ाएंगे”।

नए भवन के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हालांकि, हमने अस्थायी रूप से बैंक के नवनिर्मित मुख्यालय को नए परिसर पर स्थानांतरित किया है लेकिन फिर भी इसके उद्घाटन के लिए हम एक कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रहे हैं। इसके लिए हमने एनसीपी प्रमुख शरद पवार, राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजीत पवार या केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से समय की मांग है और उनकी पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं”, कोठाले ने फोन पर बताया।

“हमारी नई इमारत चार मंजिला है और लगभग 6700 वर्ग फुट के क्षेत्र में फैला हुआ है। 3.6 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से प्रधान कार्यालय के निर्माण में तीन साल लगे हैं। 20 साल से हमारा प्रधान कार्यालय किराए पर था। हम बोर्ड के सदस्यों, अधिकारियों, शेयरधारकों और शुभचिंतकों के प्रयासों के कारण ही नए स्थान पर स्थानांतरित होने में सक्षम हुए हैं”, उन्होंने कहा।

उन्होंने आगे कहा कि नई इमारत के भूतल पर एक बेसमेंट है, पहली मंजिल पर मुख्य शाखा, दूसरी मंजिल पर प्रधान कार्यालय और तीसरी मंजिल में आईटी विभाग और मीटिंग हॉल है।

बैंक ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद करने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 2.5 लाख रुपये का योगदान दिया भी है। चेक स्थानीय जिलाधिकारी को सौंपा गया था।

बैंक का डिपॉजिट 302 करोड़ रुपये और ऋण और अग्रिम 178 करोड़ रुपये हैं। वित्त वर्ष 2020-21 में बैंक ने 2.35 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close