ताजा खबरेंविशेष

कैंपको जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर की करेगा आपूर्ति

कर्नाटक स्थित कैम्पको ने दक्षिण कन्नड़ जिले के पुत्तुर तालुक के सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने की घोषणा की है।

इसके अलावा, कैंपको स्थानीय प्रशासन को जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर भी प्रदान करेगा। कैंपको के पूर्व अध्यक्ष और निदेशक एसआर सतीशचंद्र ने “भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए कहा कि, परियोजना की कुल अनुमानित लागत 1 करोड़ रुपये है।

सतीशचंद्र ने कहा, “हम ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की प्रक्रिया में हैं और इसे चालू होने में 8 सप्ताह लगेंगे।”

“इस ऑक्सीजन संयंत्र की प्रति घंटे 12 मीटर क्यूब ऑक्सीजन की आपूर्ति करने की क्षमता होगी। वर्तमान में, हम संयंत्र स्थापित करने के लिए कच्चे माल को खरीद रहे हैं”, उन्होंने कहा।

ऑक्सीजन प्लांट की अनुमानित लागत 70 लाख रुपये होगी और जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के लिए 30 लाख रुपये खर्च होंगे। ये सिलेंडर कर्नाटक और केरल में जिला प्रशासन को प्रदान किए जाएंगे।

कैम्पको के अध्यक्ष किशोर कुमार कोडगी और प्रबंध निदेशक कृष्ण कुमार द्वारा जारी एक संयुक्त बयान में कहा गया है, “दक्षिण कन्नड़ में सुपारी और कोकोआ उत्पादकों की शीर्ष सहकारी संस्था कैम्पको कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में मैदान में उतर गई है।”

“कैम्पको ने घोषणा की है कि वह पुत्तूर सरकारी अस्पताल के परिसर में एक ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र स्थापित करेगा। इसके साथ ही, कैम्पको ने राज्य के विभिन्न अस्पतालों में एक करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से ऑक्सीजन सिलेंडर की आपूर्ति करने का भी प्रस्ताव रखा है”, विज्ञप्ति के मुताबिक।

इसके अलावा, इफको 30 करोड़ रुपये की लागत से चार ऑक्सीजन संयंत्र स्थापित करने की प्रक्रिया में है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close