ताजा खबरेंविशेष

मॉडल को-ऑप बैंक का क्रिसमस गिफ्ट; यूपीआई सुविधा चालू

क्रिसमस के मौके पर महाराष्ट्र स्थित मॉडल सहकारी बैंक ने अपने मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन में यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) फीचर को जोड़ा

इस नए फीचर का उद्घाटन बैंक के अध्यक्ष अल्बर्ट डब्ल्यू डिसूजा ने निदेशक मंडल की बैठक में कियाजिसमें उपाध्यक्ष विलियम सेकीरा सहित अन्य निदेशक मौजूद थें।

इसकी शुरूआत करने के साथ मॉडल को-ऑप बैंक देश-भर के अग्रणी बैंकों की सूची में सम्‍मिलित हो गया है। यह सुविधा युवा पीढ़ी को काफी आकर्षित करेगीजो एक क्लिक में कहीं भी पैसा भेज सकेंगेबैंक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया।

यूपीआई कई कारणों से लोगों की पसंद हैजिसके माध्यम से एक यूजर मुफ्त में फंड ट्रांसफर के साथ-साथ तत्काल कहीं भी पैसा भेज सकता है। इसके अलावावह ‘गुगुल-पे’, ‘फोन-पे’पेटीएमएसबीआई-पेमोबिक्विक के माध्यम से कहीं भी पैसा भेज सकेगा।

ग्राहकों को नई सुविधा देने के लिए बैंक हमेशा से प्रतिबद्ध हैरिलीज में दावा किया गया। बैंक की ग्राहक-केंद्रित संस्कृति को उसकी 25 शाखाओं में प्रदान की जाने वाली कुशलपेशेवर और विनम्र सेवा में अनुभव किया जा सकता हैजो कि बैंक द्वारा तीन शब्दों में स्पष्ट रूप से इंगित है – ‘योर डेवलपमेंट पार्टनर’।

इससे पहलेवर्ष की शुरुआत में मॉडल सहकारी बैंक ने वित्तीय वर्ष 2018-19 में 1000 करोड़ रुपये से अधिक जमा की श्रेणी में समग्र सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रथम पुरस्कार जीता था। महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक संघ ने यह पुरस्कार दिया था। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और सहकारिता मंत्री बालासाहेब पाटिल ने मॉडल सहकारी बैंक को पुरस्कार प्रदान किया।

बैंक की स्थापना एक को-ऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी के रूप में हुई थी। बैंक ने अपनी स्थापना के 103 साल पूरे कर लिए हैं। बैंक ने 28 जनवरी 2020 को मोबाइल बैंकिंग ऐप लॉन्च किया था।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close