ताजा खबरें

सहकारी नेताओं ने स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया

सहकारी नेताओं ने 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया है। अगर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपने दिल्ली आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाया तो केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने गुजरात के अमरेली में सहकारी नेताओं के साथ स्वतंत्रता दिवस बड़े धूमधाम से मनाया।

छोटी और बड़ी सभी सहकारी समितियों ने शनिवार को आजादी का पावन पर्व हर्ष और उल्लास से मनाया। नेशनल कोऑपरेटिव यूनियन ऑफ इंडिया (एनसीयूआईके अध्यक्ष डॉ चंद्र पाल सिंह यादव ने कहा, “राष्ट्र को सलाम और 74 वें स्वतंत्रता दिवस की खुशी के मौके पर मेरे सभी सहकारी नेताओं/कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं”।

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यूएस अवस्थी ने देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित इफको की इकाइयों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के समारोह से संबंधित तस्वीरों को साझा किया। “पारादीप और कांडला स्थित इफको उर्वरक संयंत्र परिसर से झंडारोहण की तस्वीरों को साझा करते हुए खुशी हो रही है। समारोह का आयोजन सामाजिक दूरी के मानदंडों को ध्यान में रखते हुए किया गया था। जयहिन्द”, उन्होंने तस्वीरों के साथ ट्वीट किया।

अमूल ने 74वें स्वतंत्रता दिवस को सोशल मीडिया पर एक रचनात्मक डूडल – “स्वादतन्त्र दिवस” को साझा करते हुए मनाया।

स्वतंत्रता दिवस पर नैफकॉब के अध्यक्ष ज्योतिंद्र मेहता ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा, “हम करें राष्ट्र आराधन तनसे , मनसे , जीवन से।

इसके अलावानेफस्कॉब के अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने गुजरात के अमरेली में एएमआर डेयरी में अन्य सहकारी समितियों के साथ झंडा फहराकर केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया।

राष्ट्रीय सहकारी विकास निगम (एनसीडीसी) ने भी स्वतंत्रता दिवस मनाया। एनसीडीसी के प्रबंध निदेशक सुदीप नायक ने दिल्ली में अपने मुख्यालय में कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस अवसर परएनसीडीसी सोशल मीडिया ने ट्विटर किया, “एनसीडीसी मुख्यालय नई दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस समारोह”।

विभिन्न राज्यों में स्थित कई सहकारी संस्थानों ने उत्साह के साथ दिवस मनाया है।

छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी संघ के अध्यक्ष झुनमुन गुप्ता ने राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

उत्तराखंड मेंहरिद्वार जिला सहकारी बैंक के एक निदेशक सुशील राठी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने के अलावा दिन को यादगार बनाने के लिए पेड़ भी लगाए।

बिहार मेंपूर्णिया जिला सहकारी बैंक प्रबंधन और कई अधिकारियों ने तिरंगा फहराया।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा, “आज 74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर परनई दिल्ली में अपने निवास पर झंडा फहराया। आप सभी को स्वतंत्रता_दिवस की शुभकामनाएं। आइएइस स्वतंत्रता दिवस पर, प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने को पूरा करने का संकल्प लें।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close