ताजा खबरेंविशेष

हल्दी दूध के बाद अमूल ने लॉन्च की हल्दी आइसक्रीम

कोरोना वायरस महामारी के दौरान इम्युनिटी पावर बढ़ाने के मकसद से डेयरी कोऑपरेटिव अमूल ने हल्दी वाली आइसक्रीम लॉन्च की। इसमें हल्दी और दूध के अलावा आपको शहद, काली मिर्च, खजूर, काजू और बादाम का भी स्वाद मिलेगा। 

“इस आइस्क्रीम को आप एंज्वाय तो करेंगे ही साथ ही में ये आपके स्वास्थ्य के लिए भी काफी फायदेमंद है। हल्दी को इसके जीवाणुरोधी और सूजनरोधी गुणों के लिए जाना जाता है। सदियों सेआयुर्वेद जैसी पारंपरिक प्रणालियों में स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के लिए ताजे और सूखे चूर्ण के रूप में हल्दी का प्रयोग होता रहा है।”

हल्दी को विभिन्न स्वास्थ्यवर्धक गुणों के लिए विश्व भर में सुपर फूड के रूप में भी जाना जाता हैजबकि काली मिर्च श्वसन रोगों का इलाज करने के लिए जानी जाती है। शहद एंटीऑक्सिडेंट में समृद्ध है। खजूरबादाम एवं काजू जैसे सूखे मेवों के मिला देने से अमूल हल्दी आइसक्रीम इस त्योहारी सीजन में स्वस्थपौष्टिक और आनंददायक बन जाता है”, डेयरी कोऑपरेटिव की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

यह उत्पाद 125 मि.लि. के टैम्पर प्रूफ कप की पैकिंग में सिर्फ 40/- रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। नए उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए अमूल ने टीवी और प्रिंट मीडिया पर अभियान भी शुरू किया है। यह सभी अमूल पार्लरों और खुदरा काउंटरों पर उपलब्ध है। प्रतिरक्षा की अपनी दैनिक खुराक के रूप में उपभोक्ता अमूल के इन उत्पादों का आनंद ले सकते हैंअमूल के अधिकारियों का दावा।

हल्दी आइसक्रीम को उत्तर और पश्चिम भारत में अत्याधुनिक विनिर्माण संयंत्रों में पैक किया जा रहा हैजिनकी प्रतिदिन 5,00,000 पैक की उत्पादन क्षमता हैसहकारी निकाय ने सूचित किया।

उत्पादों को बढ़ाने के लिएअमूल जल्द ही तीन रंगो में 60 मि.ली. के स्टिक में हल्दी, अदरक और तुलसी युक् स्वादिष्ट “इम्यूनों चक्र आइसक्रीम” और 200 मिलीलीटर के कैन में “स्टार सौंफ दूध” लॉन्च करने जा रहा हैविज्ञप्ति में दावा किया गया।

स्मरणीय है कि अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह में अमूल ने हल्दी दूध लॉन्च किया था। अमूल ने पहले कभी ऐसे फ्लेवर वाले दूध लॉन्च नहीं किए। जब से कोरोना काल शुरू हुआ है, तब से ही अमूल ऐसे एक्सपेरिमेंट कर रहा है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close