अन्य खबरें

मराठे आज करेंगे केरल लेबरफेड के यूट्यूब चैनल का उद्घाटन

वरिष्ठ सहकारी नेता सतीश मराठे आज केरल राज्य लेबरफेड के यूट्यूब चैनल को लॉन्च करेंगे। उद्घाटन एक ऑनलाइन मंच के माध्यम से होगाएक प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।  

हमें यह बताने का सौभाग्य है कि केरल राज्य लेबरफेड द्वारा नियंत्रित एक संस्थान है आईएससीओ’, जो लेबर को-ऑपरेटिव के लिए एक नया यू-ट्यूब चैनल शुरू करेगा हम उद्घाटन के लिए आपकी उपस्थिति का आग्रह कर रहे हैं”, मराठे को भेजे गए निमंत्रण-पत्र के अनुसार।  

लेबरफ़ेड केरल में 623 प्राथमिक श्रम अनुबंध सहकारी समितियों का सर्वोच्च सहकारी संघ है। संयोग सेयूएलसीसीएस भी केरल में ही है।  

लेबरफ़ेड  “एमवीआर इंस्टीट्यूट ऑफ़ स्किल एंड डेवलपमेंट स्टडीज़ इन को-ऑपरेशन” (आईएससीओके बैनर के तहत एक प्रतिष्ठित प्रशिक्षण संस्थान चला रहा है। संस्थान का मुख्य मिशन कर्मचारियोंसहकारी संस्थानों के निदेशक मंडल और छात्रों के बीच क्षमता निर्माण को बढ़ावा देना और विकसित करना है।   

संस्थान राज्य के अंदर कई लघु अवधि के प्रशिक्षण कार्यक्रम और राज्य के बाहर कुछ कार्यक्रम पेशेवर छात्रों और सहकारी संस्थाओं के लिए आयोजित कर रहा है। 

इसके अलावासंस्थान कर्मचारियोंप्रबंध समिति के सदस्योंकुशलअकुशल लोगों और सुरक्षा के क्षेत्र में व्यक्तियों, आतिथ्य, हउसकीपिंग संचालन और एमएसएमई इकाइयों क्वायरमत्स्य पालनहथकरघा और कृषि क्षेत्र को कवर करने के लिए प्रशिक्षण दे रहा है। 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close