ताजा खबरें

सुनील और उनकी पत्नी ने दिया निजी दान; किया सबसे दान देने का आग्रह

बिस्कोमॉन के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में बिहार के सहकारी नेता कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सरकार का समर्थन कर रहे हैं। इस क्रम में पिछले हफ्ते बिस्कोमान प्रबंधन ने बिहार के मुख्यमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपये की राशि दान करने की घोषणा की है।

इस बात को साझा करते हुए बिस्कोमान के अध्यक्ष डॉ सुनील कुमार सिंह ने कहा, “मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान देने के अलावा, मैंने और मेरी पत्नी वंदना सिंह ने सीएम राहत कोष में भी क्रमशः 51 हजार और 25 हजार रुपये का योगदान करने का फैसला किया है। यह हमारा व्यक्तिगत योगदान होगा”, सुनील ने कहा।

हालांकि यह राशि छोटी है, परंतु यह प्रतीकात्मक है। सुनील ने इसके महत्व को समझाते हुए कहा कि आम जनता की यथासंभव योगदान करने की ऐसी व्यापक भावना, सरकार के कोष को समृद्ध करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।

सिंह ने आगे कहा कि, “इस 11 लाख रुपये की राशि में हमारे कर्मचारियों ने स्वेच्छा से अपना एक दिन का वेतन यानि कुल 5 लाख रुपये का योगदान दिया और 6 लाख रुपाये का दान बिस्कोमान द्वारा दिया जाएगा। बता दें कि सुनील नेफेड और कृभको सहित कई राष्ट्रीय स्तर की सहकारी समितियों की बोर्ड पर हैं।

इससे पहले, सुनील के दो करीबी सहयोगियों ने मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान दिया था। इसमें बिहार स्टेट को-ऑप बैंक के अध्यक्ष रमेश चौबे और अस्थावन (नालंदा, बिहार) के विधायक और बिसकोमान बोर्ड के सदस्य जितेंद्र कुमार का नाम शामिल है।

इस बीच, सुनील कुमार सिंह ने पैक्स के अध्यक्षों से पीएम राहत कोष में 1,000 रुपये प्रत्येक का योगदान करने का आग्रह किया है।

“हम कार्यकाल में मृत्यु होने पर, अपने कर्मचारियों को बीमा कवर प्रदान कर रहे हैं। बिस्कोमान केंद्रों पर यूरिया के रैक उतारने के लिए तैनात मजदूरों को साबुन, सैनिटाइजर, हैंड मास्क और अन्य सुरक्षात्मक गियर भी वितरित किए जा रहे हैं”, सिंह ने रेखांकित किया

इससे पहले, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गरीबों के लिये 100 करोड़ के राहत-पैकेज का एलान किया था। इस फंड से मजदूरों, रिक्शा चालकों, पटरी विक्रेताओं समेत अन्य को भोजन की सुविधा प्रदान कराने की व्यवस्था की जाएगी।

नीतीश कुमार ने यह भी घोषणा की कि स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ आश्रय शिविर भी लगाए जाएंगे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close