ताजा खबरेंविशेष

टीजेएसबी बैंक: पटकी और गंगल बने अध्यक्ष और उपाध्यक्ष

सीए विवेक पटकी और शरद गंगल को हाल ही में महाराष्ट्र स्थित टीजेएसबी सहकारी बैंक के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। विवेक पटकी ने सी. नंदगोपाल मेनन की जगह ली है।

बैंक की बोर्ड में विभिन्न क्षेत्रों जैसे चार्टर्ड एकाउंटेंट, अधिवक्ता, उद्योगपति से जुड़े लोग हैं।

चुनाव अधिकारी संदीप मालवी ने परिणामों की घोषणा करते हुए कहा, “सीए विवेक पाटकी और शरद गंगल अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया है। नया बोर्ड की अवधि 2020 से लेकर 2025 यानि पांच साल के लिए है”।

सीए विवेक पटकी के पास वित्त और लेखा परीक्षा क्षेत्र में अच्छा खासा अनुभव है। शरद गंगल मानव संसाधन विकास के क्षेत्र की प्रसिद्ध हस्तियों में से एक हैं। गंगल ने टीजेएसबी के निदेशक के रूप में अपने पिछले कार्यकाल में 3 वर्षों के लिए उपाध्यक्ष के रूप में भी काम किया है।

बोर्ड के अन्य सदस्यों में सी नंदगोपाल मेनन, रमेश कानानी, प्रदीप ठाकुर, दिलीप सुले, अनुराधा आप्टे, मधुकर खुटदे, डॉ अश्विनी बापट, अधिवक्ता समीर कांबले और सीए वैभव सिंघवी शामिल हैं।

वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान, यूसीबी का सकल लाभ बढ़कर 223 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ बाजार की प्रतिकूल परिस्थितियों के बावजूद 141 करोड़ रुपये रहा। बैंक के शुद्ध लाभ में 11.90% की वृद्धि दर्ज की गई।

वर्ष 2022 में टीजेएसबी अपने 50 साल पूरे कर लेगा और उस समय तक उसका लक्ष्य 200 शाखाओं के माध्यम से 25,000 करोड़ रुपये का कारोबार-मिश्रण प्राप्त करने का है।

टीजेएसबी की वर्तमान में महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश में 136 शाखाओं हैं।

चुनावों के तुरंत बाद, पटकी और गंगल ने बोर्ड के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर काम करने का वादा किया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close