ताजा खबरेंविशेष

कृभको की शानदार शुरुआत, पहली तिमाही में तोड़े सभी रिकॉर्ड

अपने पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ते हुए चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के अंत तक उर्वरक सहकारी संस्था कृभको ने उर्वरक की सबसे अधिक मात्रा में बिक्री की है। 

ऐसा कृभको ने तब किया जब कॉरपोरेट कंपनियां कोविड-19 के प्रभाव से जूझ रही हैं और सहकारी समितियां अपने ही रिकॉर्डों को तोड़ने में व्यस्त हैं। कृभको ने यूरियाडीएपीएनपीकेकम्पोस्टबायो फर्टिलाइजर सहित सभी उत्पादों की रिकॉर्ड बिक्री दर्ज की है।

इसके अलावा, सहकारी संस्था ने वित्तीय वर्ष 2020-2021 की पहली तिमाही में 11,82,887 एमटी यूरिया और 2,22,086 एमटी फॉस्फेटिक उर्वरकों की आपूर्ति पूरे देश के किसानों को की है।

सामान्य तौर पर टीम को और विशेष रूप से कृभको मार्केटिंग हेड वी एस सिरोही को बधाई देते हुएकृभको के एमडी राजन चौधरी ने ट्वीट किया, “कृभको ने पहली तिमाही 2020 के दौरान बिक्री के लिए सभी रिकॉर्ड तोड़े। इस कठिन समय के दौरान शानदार प्रदर्शन के लिए वीएस सिरोही और मार्केटिंग टीम को बधाई।”

मौजूदा कोरोना वायरस भय के मद्देनजर चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में सबसे अधिक बिक्री आसानी से उपलब्ध नहीं हुई।  कृभको टीम ने वास्तव में इसके लिये कड़ी मेहनत की। यहां तक कि कृभको टीम ने लॉकडाउन के दौरान किसानों को घर पर उर्वरक बैग की आपूर्ति की थी”, कृभको के एक अधिकारी ने भारतीयसहकारिता से कहा।

इससे पहलेसोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रगति के बारे में बात करते हुए कृभको के विपणन निदेशक ने लिखा, “हमारे सभी उत्पादों अर्थात यूरियाडीएपीएनपीकेकम्पोस्टजैव-उर्वरक की कृभको द्वारा रिकॉर्ड बिक्री। एक सर्वकालिक उच्च 1182887 मीट्रिक टन #यूरिया और 222086 मीट्रिक टन #फॉस्फेटिक उर्वरकों की आपूर्ति 2020-21 के महामारी Q1 के दौरान पूरे देश में किसानों को की गई।

सोशल मीडिया पर यह खबर काफी तेजी से वायरल हुई और प्रशंसकों ने कृभको टीम को बधाई देना शुरू कर दिया। अनुयायियों में से एक शिवानी कौल ने लिखा, “कृभको के वरिष्ठ अधिकारियों के महान नेतृत्व में टीम द्वारा सराहनीय काम। इस तरह की महामारी की स्थिति में इस उपलब्धि के लिए सभी को बधाई

एक अन्य ने लिखा, “बधाई हो सिरोही साहबइस कठिन समय मेंआपने सर्वकालिक उच्चतम बिक्री हासिल कीश्रेय आपको और आपकी पूरी टीम को जाता है

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close