ताजा खबरें

भुवनेश्वर स्थित ‘लीनाक’ में पैक्स के सदस्यों को प्रशिक्षण

ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में स्थित एनसीडीसी का क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र, लिनाक ने 18 जून, 2020 को प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के लिये दो दिवसीय ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया था।

प्रशिक्षण कार्यक्रम महिला सहकारी समितियों और महिला सहकारी नेत्रियों पर विशेष ध्यान के साथ विशेष रूप से प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के सचिवोंलेखाकारोंकैशियर, आदि के लिए डिज़ाइन किया गया था।

कार्यक्रम का आयोजन एनसीडीसी के प्रबंध निदेशक सुदीप कुमार नायक (आईएएस) और क्षेत्रीय प्रशिक्षण केंद्र, लीनाकभुवनेश्वर के मुख्य निदेशक लेफ्टिनेंट कर्नल बिक्रमजीत सिंह के मार्गदर्शन में किया गया, संस्था की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

प्रशिक्षण कार्यक्रम में ओडिशा की विभिन्न प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के 94 नामित प्रतिभागियों ने भाग लिया थाजो कृषिऋणकपड़ामत्स्य पालन, आदि क्षेत्रों में विभिन्न जिलों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

कार्यक्रम की मेजबानी लीनाक’, गुरुग्राम द्वारा की गई और आरटीसीलीनाकभुवनेश्वर इसका सह-मेजबानी कर रहा था।

संकाय सदस्यों और प्रतिभागियों का स्वागत करते हुएएनसीडीसीभुवनेश्वर के क्षेत्रीय निदेशक डॉ आर एन गोपाल ने प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्देश्य समझाया। उन्होंने उनके बीच प्रबंधन की अवधारणाओं को विकसित करने के लिए प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के पेशेवरों को प्रशिक्षित करने के महत्व को रेखांकित किया।

एनसीडीसीभुवनेश्वर के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक एसपी रथ; ओडिशा राज्य सहकारी संघ के उप-सचिव ब्रम्हानंद परिदा और ओडिशा के सेवानिवृत्त जेआरसीएस­ श्री पतंजलि त्रिपाठी ने भी दो दिवसीय कार्यक्रम को संबोधित किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close