ताजा खबरेंविशेष

एमडी के समर्थन में नेफेड अध्यक्ष मैदान में उतरे

1 मई को “भारतीयसहकारिता” में प्रकाशित एक खबर, जिसका शीर्षक “नेफेड बोर्ड के सदस्य एमडी के विरुद्ध एकजुट” था, पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये नेफेड के अध्यक्ष डॉ बिजेन्द्र सिंह ने बताया कि अध्यक्ष के रूप में वे एमडी के समर्थन में खड़े हैं।

मास मीडिया की सर्वोत्तम प्रथाओं का पालन करते हुए, जिसमें हर किसी को अपनी बात रखने का अधिकार है, हम नेफेड के अध्यक्ष से प्राप्त व्हाट्सएप संदेश के कुछ अंश आपके सामने पेश कर रहे हैं । हम नेफेड के एमडी संजीव चड्ढा के विचारों को भी प्रकाशित करने में भी संकोच नहीं करेंगे, यदि वे ऐसा करना चाहें – संपादक।

नेफेड अध्यक्ष के पत्र के कुछ अंश:

1 मई को “भारतीयसहकारिता” में प्रकाशित एक खबर, जिसका शीर्षक “नेफेड बोर्ड के सदस्य एमडी के विरुद्ध एकजुट” था, पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुये, नेफेड अध्यक्ष डॉ बिजेन्द्र सिंह ने कहा कि उन्हें पिछले साल मई में सर्वसम्मति से तीसरी बार नेफेड का अध्यक्ष चुना गया था। उन्होंने आगे कहा कि उन्हें बोर्ड के सदस्यों का पूरा समर्थन प्राप्त है और उनका मार्गदर्शन हमेशा उनके लिए उपलब्ध है, जो उन्हें बोर्ड और समिति की बैठकों में महत्वपूर्ण निर्णय लेने में मदद करता है।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि 29.04.2020 को आयोजित बोर्ड बैठक, जिसे कोविड -2019 प्रतिबंधों के कारण वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आयोजित किया गया, कुछ तकनीकी गड़बड़ियों के बावजूद आसानी से चली। पीएम गरीब कल्याण योजना (PMGKAY) के तहत वितरण के लिए राज्य सरकारों को दालों की आपूर्ति जैसे कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को भी निदेशक मंडल के सामने लाया गया। बोर्ड के सदस्यों ने विशेष रूप से संकट की अवधि के दौरान, राज्यों को दालों की आपूर्ति बनाए रखने में एमडी और उनके अधिकारियों की टीम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। बोर्ड के सदस्यों को यह भी आश्वासन दिया गया था कि वर्तमान परिस्थितियों में, दालों की आपूर्ति बनाए रखने में सरकार के प्रयासों को सफल बनाने के लिए नेफेड सबसे अच्छा होगा।

डॉ बिजेन्द्र सिंह ने आगे बताया कि वर्तमान एमडी श्री संजीव चड्ढा, जो जून 2016 से पद पर हैं, बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्हें अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न एमडी के कामकाज को देखने का अवसर मिला है, लेकिन वह काम करने में श्री चड्ढा को सभी के बीच सर्वश्रेष्ठ मानते हैं। श्री चड्ढा को उनका पूरा विश्वास और समर्थन प्राप्त है।

सरकार के समर्थन और बोर्ड के मार्गदर्शन के साथ, श्री चड्ढा ने बैंकों की पुरानी बकाया राशि के निपटान और भारत सरकार की पीएसएस और पीएसएफ़ योजनाओं के तहत दलहन और तिलहन की रिकॉर्ड खरीद, रिकॉर्ड कारोबार, रिकॉर्ड मुनाफा, आदि जैसे कई सकारात्मक कदम उठाए हैं। श्री चड्ढा नियमित आधार पर महत्वपूर्ण मुद्दों पर खुद ही निगरानी करते रहे हैं।

श्री चड्ढा ने भारत सरकार की एमआईएस योजना के तहत जम्मू और कश्मीर में सेब की खरीद में सराहनीय काम किया है, जिसकी सभी स्तरों पर सराहना की जाती है।

अध्यक्ष ने आगे कहा कि वे कहेंगे कि वर्तमान एमडी श्री चड्ढा किसानों और संगठन के हित में उत्कृष्ट कार्य कर रहे हैं और उन्हें बोर्ड में अपने सहयोगियों का पूरा समर्थन प्राप्त है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close