ताजा खबरेंविशेष

सहकारी नेताओं ने भी स्वास्थ्य कर्मियों का किया आभार

प्रधानमंत्री के आह्वान पर कई प्रमुख सहकारी नेताओं ने रविवार सुबह सात से रात नौ बजे के बीच जनता क‌र्फ्यूका पालन और समर्थन किया। कई नेताओं ने घंटी बजाकर स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य आवश्यक सेवा में लगे कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया।

इन सहकारी नेताओं में दिग्गज सहकारी नेता दिलीप संघानीइफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थीसहकार भारती के नेता उदय जोशी सहित अन्य भी शामिल थे।

दिलीपभाई संघानी ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा, “लोगों की सेवा में लगे डॉक्टरोंनर्सोंसैनिकों और सरकारी कर्मचारियों के प्रति आभार व्यक्त किया। जो कोरोना से लड़ने के लिये अपना योगदान दे रहे हैं उन सभी का हृदय की गहराइयों से धन्यवाद

इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी और उनकी पत्नी श्रीमती रेखा अवस्थी ने स्वास्थ्य कर्मियों की सराहना करते हुए कहा कि महामारीकोरोना के खिलाफ लड़ाई में योगदान देने वाले सभी को सलाम। कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए सभी डॉक्टर्सनर्सोंवैज्ञानिकों और शोधकर्ताओंसभी स्वास्थ्य सेवा कर्मियों और सरकार के अथक परिश्रम को सलाम करने में मैं अपनी पत्नी रेखा अवस्थी के साथ शामिल हुआ।“

सहकार भारती के महासचिव उदय जोशी भी  स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए अपने घर के बाहर लोगों के बीच शामिल हुये। जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री की पहल पर भवन के निवासियों के साथ स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के आभार में तालियां बजाने में शामिल हुआ।

इसके अलावा, बिस्कोमान के चेयरमैन सुनील कुमार सिंहमध्य प्रदेश से महिला सहकारी नेता अलका श्रीवास्तवबाराबंकी डीसीसीबी के चेयरमैन धीरेंद्र कुमार वर्मा और कई अन्य सहकारी नेताओं ने स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार प्रकट किया।

इस बीचप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू” का पालन करने और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के लिए तालिया बजाने के आह्वान का समर्थन करने के लिए लोगों का धन्यवाद किया।

आज पूरा देश कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। कई शहर जैसे दिल्लीमुंबईकोलकाताचेन्नई और बेंगलुरु सहित अन्य को पूर्ण रूप से लॉकडाउन के दायरे में रखा जा रहा है ताकि इस वायरस से बचा जा सके।

एनडीटीवी की एक खबर के मुताबिक, 31 मार्च तक लॉकडाउन के दायरे में रखे जाने की संभावना वाले राज्यों में महाराष्ट्रकेरलदिल्लीगुजरातउत्तर प्रदेशहरियाणाकर्नाटकतेलंगानाराजस्थानआंध्र प्रदेशतमिलनाडुपंजाबजम्मू और कश्मीरलद्दाखपश्चिम बंगालचंडीगढ़छत्तीसगढ़हिमाचल प्रदेशमध्य प्रदेशओडिशापुदुचेरी और उत्तराखंड शामिल हैं।

कोरोना के संक्रमण के चलते, ट्रेनोंमेट्रो और यहां तक की हवाई यात्रा पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। अधिकांश राज्यों में बाजारमॉलसिनेमास्कूलकॉलेज और जिम पहले से ही बंद हैं। कई राज्यों ने धारा 144 भी लगाई हैजिसके तहत पांच से अधिक लोगों के  इकट्ठा होने पर प्रतिबंध रहता है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close