ताजा खबरें

लिनाक (भुवनेश्वर) ने बुक-कीपिंग पर पैक्स सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

ओडिशा के भुवनेश्वर में 4 मार्च, 2020 (बुधवार) को लक्ष्मणराव इनामदार नेशनल एकेडमी फॉर कोऑपरेटिव रिसर्च एंड डेवलपमेंट रीजनल ट्रेनिंग सेंटर (लीनाक) में “अकाउंट्स एंड बुक कीपिंग इन प्राइमरी लेवल कोऑपरेटिव्स” पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें कई सहकारी नेताओं ने भाग लिया।

एनसीडीसी के प्रबंध निदेशक सुदीप कुमार नायक के मार्गदर्शन में प्रशिक्षण कार्यक्रम विशेष रूप से सचिवों, अध्यक्षों और प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के निदेशक मंडल के अन्य सदस्यों के लिए बनाया गया था।

कार्यक्रम में अंगुल, धेनकनाल और बालासोर जिलों से 20 प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों से 20 प्रतिभागी थे।

डॉ आर एन गोपाल, क्षेत्रीय निदेशक, एनसीडीसी, भुवनेश्वर ने प्रशिक्षण कार्यक्रम में आये मेहमानों और प्रतिभागियों का स्वागत किया और प्रशिक्षण कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में जानकारी दी।

अपने उद्घाटन भाषण में गोपाल ने सहकारी समितियों को पेशेवर रूप से चलाने के लिए प्राथमिक सहकारी समितियों में लेखा और बही-खाते की अवधारणाओं को विकसित करने के लिए प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के सहकारी पेशेवरों के प्रशिक्षण आवश्यकताओं पर जोर दिया।

उन्होंने सहकारी ऋणदाता द्वारा पिछले दिनों शुरू की गई सहकार –22 के तहत वित्तीय सहायता के साथ प्राथमिक स्तर की सहकारी समितियों के पोषण के एनसीडीसी विजन के बारे में भी बात की।

एसपी रथ, एनसीडीसी, भुवनेश्वर के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक ने इस अवसर पर सम्मानित अतिथि के रूप में शिरकत की।

इस मौके पर ओडिशा सरकार के सहकारी समितियों के महालेखा परीक्षक कार्यालय से प्रियनाथ पाणिग्रही, ए के प्रहराज और बी पी मैती भी उपस्थित थे।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close