ताजा खबरेंविशेष

कृभको के विजेताओं का घर वापसी पर भव्य स्वागत

जैसे ही चन्द्रपाल सिंह यादव झाँसी रेलवे स्टेशन पहुँचे वैसे ही बड़ी संख्या में मौजूद उनके समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया। बता दें कि यादव को भारत के दूसरे सबसे बड़े उर्वरक सहकारी संस्था कृभको के अध्यक्ष के रूप में निर्विरोध चुना गया।

स्टेशन पर मौजूद हजारों समर्थकों ने उन्हें माला पहनाकर और मिठाई खिलाकर सम्मानित किया। यादव ने उनका धन्यवाद किया। कृभको के अध्यक्ष शनिवार को गातिमान एक्सप्रेस से झांसी पहुंचे थे।

वहाँ एक मेगा रैली का माहौल बन गया जहां हर कोई उनका माला पहनाकर स्वागत करना चाहता था। इसके अलावा समर्थकों ने ढोल नगाड़ा के साथ तथा आतिशबाजी कर उनके स्वागत किया। उत्साहित समर्थक ढोल की थाप पर नाचने लगे।

इसके बाद, यादव फूलों से सजी गाड़ी में खड़े होकर धीमी गति से झाँसी की सड़कों पर गुजर रहे थे। बाद मेंउनके निवास पर समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

उनके अनुयायियों में से एक ने घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा की जिसमें यादव को मालाओं से आच्छादित देखा गया।भावुक यादव ने सभी का धन्यवाद किया।

इस मौके पर सिंहवरत यादव उर्फ बबुआमौरानीपुर नगर पालिका अध्यक्ष हरिश्चंद्र आर्यपूर्व जिला पंचायत सदस्य अरविंद यादवबंटी साहूपूर्व पार्षद अवधेश यादवसामाजिक कार्यकर्ता मोनू खुराना समेत यादव के कई समर्थक और शुभचिंतक रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे।

कृभको चुनाव के अन्य विजेताओं का भी घर वापसी पर भव्य स्वागत किया गया। बिहार के दैनिक समाचार पत्रों ने बिस्कोमान के चेयरमैन डॉ सुनील कुमार सिंह की जीत से जुड़ी खबरों को छापा। वे कृभको बोर्ड में निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसारसुनील के सैकड़ों समर्थकों ने उनको घर वापसी पर घेर लिया।

गुजरात से कृभको के एक और विजेता परेश पटेल का भी सूरत में भव्य स्वागत किया गया। भीखुभाई पटेल ने सहकारी नेताओं की टीम का नेतृत्व कियाजिन्होंने परेश पटेल का स्वागत किया। परेश पटेल भी निर्विरोध विजयी हुये हैं।

उल्लेखनीय है कि कृभको के चुनावों में चन्द्र पाल सिंह यादव को फिर से अध्यक्ष और सुधाकर चौधरी को उपाध्यक्ष के रूप में निर्वाचित किया गया है।

हालांकि टीम के पुराने संरक्षक वीआर पटेल को भाजपा समर्थित उम्मीदवार मगनभाई के हाथों 48 मतों के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close