ताजा खबरेंविशेष

बैंकिंग मुद्दों पर सौहार्द सहकारी संस्था ने आयोजित किया सेमिनार

कर्नाटक राज्य सौहार्द संघीय सहकारी ने हाल ही में कर्नाटक के सभी सौहार्द सहकारी समितियों को जारी किए गए सांविधिक परिपत्रों पर बेंगलुरु में एक संगोष्ठी आयोजित की।

कार्यक्रम का उद्घाटन “केएसएसएफसीएल’ के अध्यक्षबी कृष्ण रेड्डी द्वारा किया गया और अध्यक्षता संस्था के निदेशक बीएस गुंडूराव ने की इलांगोवन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे।

“केएसएसएफसीएल’ के डीजीएम श्रीकांत बरुवे ने मेहमानों का स्वागत किया और शरणगौड़ा जी पाटिल, एमडी ने मुख्य भाषण दिया। कार्यक्रम में 34 सौहार्द सहकारी समितियों से 50 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

संगोष्ठी में सौहार्द सहकारी समितियों में वित्तीय अनुशासन जैसे वैधानिक परिपत्रों और शाखाओं को खोलने के मानदंडों में सुधार लाने पर चर्चा की गई। वक्ताओं ने शाखाओं की सीमाओं पर भी जोर दिया।

केएसएसएफसीएल के अध्यक्ष कृष्णा रेड्डी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि संगोष्ठी का उद्देश्य कर्नाटक के सौहार्द सहकारी आंदोलन में वित्तीय अनुशासन और गुणवत्ता विकास को सुनिश्चित करना था।

सेमिनार में इस तथ्य को भी रेखांकित किया गया कि सहकारी समितियां देश के आर्थिक और सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। सहकारी आंदोलन की प्रगति और विकास की सराहना की जानी चाहिए और देश की आर्थिक गतिविधियों में उचित मान्यता दी जानी चाहिये।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक राज्य सौहार्द फेडरल कोऑपरेटिव लंबे समय से सौहार्द अधिनियम में संशोधन के साथ-साथ आयकर राहत के लिए एक्ट में जरूरी संशोधनों की मांग कर रहा है। उन्होंने सहकारी समितियों को छूट देने और देश में सहकारी आंदोलन के विकास का समर्थन करने के लिए केंद्र सरकार और आईटी अधिकारियों से कई बार अनुरोध किया है।

4,456 से अधिक सौहार्द सहकारी समितियां र्नाटक राज्य सौहार्द संघीय सहकारी समिति की सदस्य हैं। इन सहकारी समितियों की कुल जमा राशि 14,000 करोड़ रुपये और ऋण लगभग 11,000 करोड़ रुपये के हैं।

केएसएसएफसीएल के प्रभागीय अधिकारी, राजशेखर ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close