ताजा खबरें

इफको के हर्षेंद्र ने मचाया पीआर जगत में धमाल

इफको के युवा और डायनेमिक जनसंपर्क हेड हर्षेंद्र सिंह वर्धन ने भारत में पीआर और ब्रांड कम्युनिकेशंस में शीर्ष 50 सबसे महत्वपूर्ण पेशेवरों की सूची में स्थान पाकर सहकार जगत को गौरवान्वित किया है। उनकी उपलब्धि इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि पीआर दुनिया में ज्यादातर कॉरपोरेट क्षेत्र का वर्चस्व रहा है।

इस जानकारी को “रेपुटेशन टुडे” ने हाल ही में सार्वजनिक किया था। इस सूची में क्षेत्र के विशिष्ट नाम सम्मिलित हैं। हर्षेंद्र द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट किए जाने के बाद उनके शुभचिंतकों ने उन्हें उनकी उपलब्धि पर बधाई दी।

आईआईएमसी से पढे, हर्षेंद्र को अधिकतर सहकारी समारोह के दौरान इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू एस अवस्थी की मदद करते देखा जा सकता है। हर्षेंद्र हमेशा अपने बॉस की आवश्यकता के लिए सचेत रहते हैं।

इसके अलावा, उनका आईआईएमसी से संबंध उन्हें एक बेहतर पीआर पेशेवर बनाता है। आज टीवी जगत पर आईआईएमसी के अधिकांश स्नातकों का प्रभुत्व है और हर्षेंद्र उनके बीच में लोकप्रिय है।

“हर्षेंद्र वर्धन मुख्यधारा की मीडिया में सहकारिता को अहमियत दिलाने में कड़ी मेहनत कर रहे हैं जिसमें उन्हें इफको के विश्वास और ब्रांड मूल्य से मदद मिलती है’, इफको में हर्षेंद्र के एक दोस्त ने कहा।

“प्रेस विज्ञप्ति जारी करना और इफको की गतिविधियों के लिए पत्रकारों से संपर्क करना उनके कार्यों में से एक है, जो हर्षेंद्र आसानी और कुशलतापूर्वक करते हैं”, उनकी टीम के एक साथी ने कहा।

प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने के बाद “भारतीयसहकारिता” से बात करते हुए हर्षेंद्र ने गर्व से कहा, “मैंने अपने दिग्गजों के मार्गदर्शन में अपने कौशल का विकास किया है”। वह इफको के एमडी डॉ यूएस अवस्थी का जिक्र कर रहे थे, जिन्हें इफको के कर्मचारियों द्वारा एक बेहतरीन टास्क मास्टर के रूप में देखा जाता है।

पुरस्कार की घोषणा के तुरंत बाद हर्षेंद्र ने बिना समय गंवाए अपने वरिष्ठों का शुक्रिया अदा किया जिसमें उन्होंने इफको एमडी डॉ यू.एस.अवस्थी, योगेन्द्र कुमार, आरपी सिंह, आईएमएमसी समेत अन्यों का जिक्र किया।

“शक्तिशाली कॉरपोरेट्स के साथ प्रतिस्पर्धा करना और इसमें सहकारिता के लिए जगह बनाना कोई बच्चों का खेल नहीं है”, उनके एक मीडिया मित्र ने लिखा जो हर्षेंद्र की कार्यशैली को जानते हैं।

उनके एक अन्य मित्र ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा, “बधाई हो, हर्षेंद्र! एक योग्य सम्मान एक योग्य व्यक्ति को।

इस सूची में इंडिगो की ‘छवि लीखा’, एसपीएजी एशिया के प्रबंध निदेशक ‘अमन गुप्ता’, गोलिन ओपिनियन के अध्यक्ष ‘अमीर इस्माइल’ का नाम शामिल हैं।

“रेपुटेशन टुडे” पब्लिक रिलेशन और कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस क्षेत्र में भारत की एकमात्र पत्रिका है।

“भारतीय सहकारिता” भी उन्हें उनकी जीत पर बधाई देता है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close