ताजा खबरें

यूपी सीएम इफको नीम अभियान में हुए शामिल

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इफको के वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया। इस अवसर पर युवा मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में इफको नीम वृक्षारोपण अभियान के तहत नीम का पेड़ लगाया।

बाद में, किसानों और सहकारी नेताओं को संबोधित करते हुए, उन्होंने इफको के प्रयासों की सराहना की और कहा कि इफको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विचार के अनुसार किसानों के बीच नीम और नीम लेपित यूरिया को प्रोत्साहन देने का प्रसाय कर रही है।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया के माध्यम से खबर साझा करते हुए लिखा, “आज जनपद गोरखपुर में कुसम्ही वन तथा जिला सहकारी फेडरेशन कम्पाउण्ड में वृक्षारोपण किया। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर 9 करोड़ पौध रोपण के लक्ष्य को सफलतापूर्वक पूरा किए जाने पर इससे जुड़े सभी सम्बन्धित विभागों व प्रदेश की जनता को उसकी सक्रिय भागीदारी के लिए बधाई”।

इस मौके पर राज्य सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा भी मौके पर मौजूद थे। उन्होंने लिखा कि, “कल गोरखपुर में माननीय मुख्यमंत्री आदरणीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के साथ सहकारिता विभाग द्वारा आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में बिताए गए कुछ अवस्मर्णीय पल”।

इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने ट्वीट किया कि, “मुझे साझा करते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि गोरखपुर में इफको नीम वृक्षारोपण अभियान को बढ़ावा देने के लिए यूपी के मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ ने पेड़ लगाया। मुख्यमंत्री के इस महान कार्य में शामिल होने से राज्य के लोगों को प्रेरणा मिलेगी।“

अवस्थी ने कहा कि इफको नीम और नीम लेपित यूरिया को बढ़ावा देने के प्रधानमंत्री के सोच को आगे बढ़ा रही हैं। मंत्री के अलावा, इफको विपणन निदेशक योगेंद्र कुमार, इफको अधिकारी और समेत कई अन्य लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

यह उल्लेखनीय है कि अब तक देश और राज्यों के कई सीएम और मंत्रियों ने इफको वृक्षारोपण अभियान में भाग लिया है। इफको लंबे समय से वृक्षारोपण में सक्रिय है और हर किसी से दुनिया में पारिस्थितिकी संतुलन के विचार को कायम रखने के लिए कम से कम एक पेड़ लगाने का आग्रह करती रही है।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close