ताजा खबरें

सहकारी नेताओं ने उत्साहपूर्वक स्वतंत्रता दिवस मनाया

देश भर के कई हिस्सों में 72वें स्वतंत्रता दिवस को सहकारी नेताओं द्वारा मनाने की कई रिपोर्ट भारतीय सहकारिता को प्राप्त हुई है। बुधवार को स्वतंत्रता दिवस समारोह में छोटी से बड़ी सभी सहकारी समितियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने लिखा कि, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हम देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का संकल्प लेते हैं। राष्ट्र के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।

सहकारी संस्थाओं की शीर्ष संस्था एनसीयूआई के अध्यक्ष डॉ चंद्रपाल सिंह यादव ने कहा कि, “72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मेरे सभी साथियों एवं सहयोगियों को शुभकामनाएं।

ओडिशा स्थित अपनी परादीप इकाई में झंडा फहराते हुए, इफको के प्रबंध निदेशक डॉ यू.एस.अवस्थी ने ट्वीट किया कि, “आज ओडिशा में परादीप इकाई में राष्ट्रीय ध्वज फहराया और साथ में कर्मचारियों और अधिकारियों को संबोधित किया। इकाई में बच्चों और कर्मचारियों की भागीदारी से स्वतंत्रता दिवस कोबड़ी धूमधाम से मनाया”।

अमूल के सोशल मीडिया हैंडल ने ट्वीट किया कि, “एक गिलास दूध उठाकर भारत की आजादी का जश्न मनाएं।“

नेफस्कॉब अध्यक्ष दिलीपभाई संघानी ने स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को सोशल मीडिया के जरिए शुभकामनाएं दी।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर, सहकार भारती के अध्यक्ष ज्योतिंद्र मेहता ने अपनी फेसबुक वॉल पर लिखा कि, “सहकार भारती भारत की सेवा में है, सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।”

सारस्वत बैंक के सोशल मीडिया हैंडल ने फेसबुक पर लिखा कि “चलिए इस गौरवशाली राष्ट्र का हिस्सा होने का गौरव मनाते हैं। #सारस्वत बैंक हर किसी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देता है”।

केन्द्रीय कृषि राज्य मंत्री पुरुषोत्तम रुपला ने सोशल मीडिया के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को बधाई दी “शहीदों के सम्मान में जिन्होंने हमारी स्वतंत्रता के लिए अपनी जान दी, यहां हर भारतीय को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। आइए हम अपने देश के लिए प्यार के साथ अपने दिल को उजागर करें।”

उत्तर प्रदेश सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने बाराबंकी में सदन सहकारी समिति में तिरंगा फहराया और सोशल मीडिया पर लिखा कि “आज सदन सहकारी समिति, बाराबंकी में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। जय हिन्द”।

उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक के अध्यक्ष दान सिंह रावत ने कहा, “देश की उन्नति एवं समृद्धि की कामना के साथ आप सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं”।

बिहार स्थित सिवान जिला केंद्रीय सहकारी बैंक ने भी समारोह में भाग लिया। सोशल मीडिया पर फोटो और शब्दों को साझा करते हुए लिखा कि जिला केंद्रीय सहकारी बैंक, सिवान ने स्वतंत्रता दिवस मनाया।

मध्य प्रदेश स्थित सूरजपोल सहकारी समिति ने सोसायटी परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जहां सोसायटी के अध्यक्ष अनिल बिहानी भी उपस्थित थे।

कर्नाटक स्थित वीआईएसएल कर्मचारियों कोऑपरेटिव बैंक ने भी स्वतंत्रता दिवस पर बैंक परिसर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close