ताजा खबरेंविशेष

75वें गणतंत्र दिवस में 1500 किसान लेंगे भाग

कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय 1500 से अधिक किसानों को 75वें गणतंत्र दिवस परेड को देखने के लिए आमंत्रित कर रहा है, जो विभिन्न केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना आदि के लाभार्थी हैं।

भारत के 75वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित अतिथि गणतंत्र दिवस परेड देखने के लिए कर्तव्य पथ पर एकत्र होंगे। केंद्र सरकार की योजनाओं के कई लाभार्थियों को इस महत्वपूर्ण परेड को देखने के लिए आमंत्रित करके सम्मानित करने की सरकार की योजना है।

इस उत्सव के एक भाग के रूप में, 25 जनवरी, 2024 को किसानों के लिए एआईएफ, एम एंड टी, राष्ट्रीय बीज सहयोग और प्रति बूंद अधिक फसल जैसी प्रमुख सरकारी पहलों पर एक व्यापक प्रशिक्षण सत्र के साथ ही पूसा परिसर के एक क्षेत्र दौरे का आयोजन किया जाएगा।

26 जनवरी, 2024 को, विशेष आमंत्रित लोग कर्तव्य पथ पर गणतंत्र दिवस परेड देखेंगे।

परेड के बाद, किसान केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण और जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा की गरिमामयी उपस्थिति में एक विशेष कार्यक्रम के लिए सुब्रमण्यम हॉल, पूसा में एकत्र होंगे, जो किसानों को उनकी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उन्हें समर्थन देने की सरकार की प्रतिबद्धता को उजागर करने में महत्वपूर्ण भूमिका के लिए आभार व्यक्त करेंगे।

संबोधन के बाद, किसानों को मंत्रियों और गणमान्य व्यक्तियों के साथ एक फोटो सत्र का अवसर मिलेगा और दोपहर के भोजन के साथ दिन का समापन होगा।

यह उत्सव कृषि समुदाय के अथक प्रयासों को पहचानने और सराहना करने, विकास के प्रति कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय (एमओए एंड एफडब्ल्यू) के समर्पण को उजागर करने के लिए आयोजित किया गया है।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close