ताजा खबरेंविशेष

नामको बैंक के चुनाव में गीते-भंडारी के नेतृत्व वाले पैनल की भारी जीत

महाराष्ट्र स्थित नासिक मर्चेंट्स कोऑपरेटिव बैंक के चुनाव में वसंत गीते और सोहनलाल भंडारी के नेतृत्व वाले प्रगति पैनल ने भारी मतों से जीत हासिल की।

बैंक का चुनाव पिछले सप्ताह रविवार को हुआ था और नतीजे सोमवार देर शाम घोषित किये गये। जीपगाड़ी चुनाव चिन्ह पर बैंक का चुनाव लड़ने वाले प्रगति पैनल के उम्मीदवारों को 45000 से अधिक वोट मिले।

नामको बैंक के निवर्तमान अध्यक्ष वसंत गीते को 49,688 वोट मिले, जबकि सोहनलाल भंडारी को 49,531 वोट मिले।

बता दें कि बैंक के बोर्ड में 21 निदेशक होते हैं, जिनमें से 18 सामान्य श्रेणी से, 2 महिलाएं और एक सीट एससी/एसटी के लिए आरक्षित होती है। इस चुनाव में 19 सीटों के लिए 24 उम्मीदवार दौड़ में थे क्योंकि महिलाओं के लिए आरक्षित दो सीटें निर्विरोध चुनी गईं और यह भी प्रगति पैनल के पाले में गई।

इस बीच, भारतीयसहकारिता से बात करते हुए सोहनलाल भंडारी ने कहा, “हमारे पैनल ने पूर्ण बहुमत से बैंक का चुनाव जीता और हम अपने बोर्ड के सदस्यों के बहुत आभारी हैं जिन्होंने हम पर एक बार फिर विश्वास जताया। हम उनकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे”, उन्होंने कहा।

“हम बैंक को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए भी प्रयासरत हैं और अगले पांच वर्षों में हम अपने ग्राहकों को निजी और राष्ट्रीयकृत बैंकों की तर्ज पर लाभ देने की योजना बना रहे हैं। हम ऋण पर ब्याज दर कम करेंगे और साथ ही जमा पर ब्याज दर बढ़ाएंगे”, भंडारी ने कहा।

उन्होंने आगे कहा, हमने पांच साल में 5,000 करोड़ रुपये से अधिक का कुल कारोबार हासिल करने का भी लक्ष्य रखा है। नव निर्वाचित बोर्ड में सभी राजनीतिक दल के नेता हैं और हम सब बैंक के उत्थान के लिए मिलकर काम करेंगे।

नव निर्वाचित बोर्ड में वसंत गिते, सोहनलाल भंडारी, हेमंत धात्रक, गणेश गिते, महेंद्र बुराड, भानुदास चौधरी, नरेंद्र पवार, हितेंद्र छाजेड़, प्रकाश दायमा, सुभाष नाहर, हरीश लोढ़ा, ललितकुमार मोदी, विजय साने, अविनाश गोठी, अशोक सोंजे, प्रफुल्ला संचेती, राजन ठाकरे और देवेन्द्र पाटिल शामिल हैं।

इस बीच एक दो दिनों में चेयरमैन और वाइस चेयरमैन का चुनाव होगा।

नामको बैंक का कारोबार 2800 करोड़ रुपये का है और इसने पिछले वित्तीय वर्ष में 34.33 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close