ताजा खबरेंविशेष

पुणे पीपुल्स को-ऑप बैंक की 72वीं एजीएम; 12% लाभांश की घोषणा

पुणे पीपुल्स कोऑपरेटिव बैंक ने हाल ही में अपनी 72वीं वार्षिक आम बैठक का आयोजन किया। इस मौके पर बैंक ने अपने शेयरधारकों को 12 प्रतिशत लाभांश देने की घोषणा की।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए बैंक के अध्यक्ष सुभाष मोहिते ने कहा कि वित्त वर्ष 2022-23 में बैंक का कुल कारोबार 2319.05 करोड़ रुपये हो गया। साथ ही बैंक ने 13.77 करोड़ का शुद्ध लाभ कमाया।

“उक्त वित्त वर्ष में बैंक का सीआरएआर 13.77 रहा। कुल जमा और ऋण और अग्रिम क्रमशः 1401 करोड़ रुपये और 918 करोड़ रुपये रही”, मोहिते ने बताया।

उन्होंने आगे कहा, बैंक हमेशा सामाजिक कल्याण गतिविधियों में आगे रहता है, जिसमें शाखाओं की वर्षगांठ पर सदस्यों और खाताधारकों के लिए स्वास्थ्य जांच, स्वास्थ्य शिविर, पुलिस बल को सहायता प्रदान करना आदि शामिल हैं।

बैंक का प्रधान कार्यालय और सभी शाखाएँ कम्प्यूटरीकृत हैं। बैंक अपने सदस्यों और खाताधारकों को एटीएम सुविधा, मोबाइल बैंकिंग, फंड ट्रांसफर सुविधा जैसे सभी आधुनिक बैंकिंग सुविधाएं प्रदान कर रहा है, अध्यक्ष ने कहा।

वर्तमान में बैंक की 21 शाखाओं और 1 एक्सटेंशन काउंटर का नेटवर्क है।

वार्षिक आम बैठक के अवसर पर बैंक ने विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल करने वाले सदस्यों, खाताधारकों और उनके रिश्तेदारों को सम्मानित किया।

बैंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजयकुमार शेल्के ने सदस्यों के अनुमोदन के लिए वार्षिक रिपोर्ट पेश की और सदस्यों द्वारा उठाए गए कई सवालों का जवाब दिया।

बैंक उपाध्यक्ष श्रीमती वैशाली छाजेड़ ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close