ताजा खबरेंविशेष

राव के नेतृत्व वाले करीमनगर डीसीसीबी के कारोबार में वृद्धि

तेलंगाना के जिला सहकारी बैंकों ने वित्तीय वर्ष 2022-23 के दौरान करीब 40,000 करोड़ रुपये का कारोबार किया है, जिसमें से अकेले 5,625 करोड़ रुपये का टर्नऑवर करीमनगर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक (डीसीसीबी) ने हासिल किया है।

उक्त वित्त वर्ष में करीमनगर डीसीसीबी ने 91.40 करोड़ रुपये का लाभ कमाया है, जो वर्ष 2021-22 की तुलना में काफी अधिक है। इसके अलावा, बैंक का सकल गैर-निष्पादित संपत्ति (एनपीए) को घटाकर 1 प्रतिशत रह गया है, बैंक की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक।

पत्रकारों से बात करते हुए डीसीसीबी के अध्यक्ष कोंडुरु रविंदर राव ने ग्राहकों को बैंक पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया। तेलंगाना राज्य सहकारी बैंक पैक्स के कम्प्यूटरीकरण और पैक्स समितियों के लिए एक नई मानव संसाधन नीति की शुरुआत करने में पूरे देश के लिए एक रोल मॉडल के रूप में उभरा है, राव ने कहा, जो नेफस्कॉब के भी अध्यक्ष हैं।

करीमनगर डीसीसीबी ने प्राथमिक कृषि सहकारी समितियों (पैक्स) को बहु-सेवा केंद्रों में बदलने के लिए भी पहल की है ताकि किसानों को कृषि ऋण सहित सभी प्रकार की सेवाएँ मिल सकें।

उन्होंने आगे कहा कि बैंक का सीडी अनुपात, जो पहले 100 प्रतिशत था, वह अब बढ़कर 141 प्रतिशत हो गया है। हाल ही में, करीमनगर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक ने सिरसिला शहर की 247 महिला स्वयं सहायता समूहों (महिला समाख्या) को 22.44 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की।

 

Tags
Show More

Related Articles

Back to top button
Close